पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मजदूरों के चेहरे खिले:अब जिले में पंजीकृत 150 प्रवासी श्रमिक शेष, बिहार के लिए 250 तो असम के लिए 14 को ट्रेन में बैठाया

चरखी दादरी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20 दिनों में 12 हजार को बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, जम्मू, असम व अन्य राज्यों में भेजा
  • बसों से रेलवे स्टेशन पहुंचाए गए मजदूर, रवाना करने से पहले हेल्थ चेकअप भी करवाया

दादरी आकर ही हमने जाना है साहब, आदमी की इज्जत कईसे होवत है। इहां जो प्यार मिला है शायद ही देश में कहीं और किसी मजदूर को मिला हो। दादरी से बिहार के कटिहार जिला भेजे गए 250 श्रमिकों में से एक विनय कुमार ने उपायुक्त शिवप्रसाद को ये शब्द कहे। उसने कहा कि हम दोबारा कभी घर से निकले तो दादरी में ही आकर काम करेंगे। उपायुक्त शिवप्रसाद ने सभी श्रमिकों को हाथ हिलाकर हंसी-खुशी से विदाई दी। उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के लिए प्रशासन हर प्रकार की सहायता देने को तैयार है। मजदूरों को भोजन-पानी व मास्क आदि सामान देकर ही यहां से भेजा गया है। श्रमिकों का पहले हैल्थ चेकअप करवाया गया है। इन्हें समझाया गया है कि ये बिहार जाकर भी शारीरिक दूरी का पालन करेंगे।
उपायुक्त ने बताया कि भिवानी से तीन बजे चली ट्रेन 23 मई दोपहर साढ़े 12 बजे कटिहार पहुंचेगी। दादरी से पिछले 20 दिनों में करीब 12 हजार श्रमिकों को बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, जम्मू, असम आदि राज्यों में भेजा चुका है। दादरी में पंजीकृत हुए श्रमिकों में से अब 150 ही रह गए हैं। इनको भी जल्दी रवाना कर दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा के प्रति पुलिस विभाग सतर्क है। जिला में एक भी मजदूर को परेशानी नहीं आने दी है, बल्कि उनको प्रशासन तक पहुंचाने में सहयोग किया गया है। अगर कहीं प्रवासी मजदूर को कोई तकलीफ होती है तो पुलिस कर्मचारियों ने उसका पूरा साथ दिया है।
बस में बैठाकर गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के लिए भेजे
दादरी से शुक्रवार को 14 श्रमिकों को असम के लिए भी रवाना किया गया है। असम डुबरी जिला के रहने वाले ये सभी श्रमिक एक बस में बैठाकर गुरूग्राम रेलवे स्टेशन के लिए भेजे गए हैं। दादरी एस सीआर स्कूल से सात बसों में 250 श्रमिक भिवानी स्टेशन भेजे गए। यहां रेलवे प्लेटफार्म पर अतिरिक्त उपायुक्त मो. इमरान रजा, एसडीएम प्रीतपाल सिंह, उप पुलिस अधीक्षक शमशेर सिंह दहिया, अनिल कुमार, नगरपरिषद अभियंता सुंदर श्योराण ने भी श्रमिकों को उपहार भेंट किए और उनको यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि वे दोबारा दादरी आएं।

भिवानी प्लेटफार्म से तीन बजे चली गाड़ी
भिवानी प्लेटफार्म पर दोपहर बाद तीन बजे एक विशेष रेलगाड़ी ने श्रमिकों को साथ लेकर कटिहार जिला के लिए प्रस्थान किया। इसमें हिसार एवं भिवानी जिला के भी श्रमिक परिवार सवार थे। रेल में बैठने से पहले सभी मजदूरों के स्वास्थ्य की प्लेटफार्म पर ही चिकित्सा दल ने जांच की। इन श्रमिकों को परना, मास्क व बच्चों को जूस के पैकेट दिए गए। जिन बसों से श्रमिक दादरी से गए, उन सभी को पहले सेनिटाइज करवा गया तथा रेल में सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया। एस सीआर स्कूल गांव चरखी में तहसीलदार अजय सैनी व उनकी टीम ने श्रमिकों को भोजन के पैकेट व पानी की बोतल दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें