पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:जिन रास्तों पर ज्यादा ओवरलोडेड वाहन चलते हैं उनको चिह्नित कर अधिकारी और पुलिस की टीमें नाके लगाकर करेंगी चालान

चरखी दादरी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रांसपोर्टरों और क्रेशर संचालकों के साथ दो महीने पर बैठक का असर नहीं दिखने पर डीसी ने अिधकारियों के साथ मिलकर बनाई रणनीित

ट्रांसपोर्टरों और क्रेशर संचालकों के साथ दो महीने पर बैठक कर अंडरलोड चलाने के निर्देशों पर असर नहीं होने से उपायुक्त ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ खास रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। अब ओवरलोडेड वाहनों पर लगाम लगाने के लिए सड़कों पर कुछ प्वांइटों को चिन्हित कर वहां नाके लगाए जाएंगे। जहां ओवरलोडेड के चालान काटकर इन्हें इंपाउंड किया जाएगा। इस कार्य में पुलिस प्रशासन का भी सहयोग लिया जाएगा जो नाकों पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर ओवरलोडेड पर अंकुश लगाएंगे। इसके लिए सोमवार को उपायुक्त की अध्यक्षता में एसपी व एडीसी के बीच बैठक कर रणनीति तैयार की गई है। जिससे जिले की सड़कें भी सुरक्षित रहेंगी और सड़क हादसों में भी कमी आएगी।

दो महीने पहले दिए थे वाहनों को अंडरलोड चलाने के निर्देश

जिले से प्रतिदिन करीब 6 से 7 हजार ओवरलोडेड वाहन दूसरे जिलों के लिए निकलते हैं। जिनसे सड़कों की हालत खराब हो चुकी हैं और काफी लोगों की सड़क हादसों में जान भी जा चुकी है। ऐसे में इन पर अंकुश लगाने के लिए उपायुक्त शिव प्रसाद शर्मा ने दो महीने पहले ही ट्रांसपोर्टरों व क्रेशर संचालकों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में सभी को अंडरलोड चलने की नसीहत दी थी। ऐसा नहीं करने पर उपायुक्त ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। बैठक में तो सभी ने अंडरलोड चलाने का आश्वासन दिया लेकिन आज तक हालत पहले वाले ही बने हुए हैं।

एसपी ने कहा-डंपरों की कटवाई जाएगी अतिरिक्त बॉडी

बैठक में शामिल एसपी बलवान सिंह राणा ने कहा कि कई जिलों में ओवरलोडेड पर अंकुश लगाने के लिए डंपरों की मोडिफाई करवाई गई बॉडी को कटवा दिया है। अगर डंपरों पर कंपनी फिटेड बॉडी रहेगी तो वह ओवरलोड भर ही नहीं पाएंगे। दूसरों जिलों में इस योजना से काफी हद तक ओवरलोडेड पर अंकुश भी लगा है। इस योजना को जल्द जिला स्तर पर लागू करना चाहिए। एसपी राणा ने कहा कि हमारे पास पुलिस की कमी नहीं है। सड़कों पर नाकेबंदी कर चालान करने में पुलिस जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करेगा।

पूरे जिले का रोड मैप तैयार कर लगाए जाएंगे नाके

जिले में करीब 6 क्रेशर जोन चल रहे हैं। इनसे ओवरलोड होकर डंपर किन किन रास्तों से गुजरते हुए दूसरे जिलों में जाते हैं। इसके लिए पूरे जिला रोड मैप तैयार किया जाएगा। ऐसे में जिन रास्तों से ज्यादा ओवरलोडेड वाहन गुजरते हैं वहां वहां प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस तैनात की जाएगी।

जिले में जल्द ओवरलोडेड पर लगेगा अंकुश: एडीसी

प्रशासनिक व पुलिस की संयुक्त बैठक की गई है। ओवरलोडेड पर अंकुश लगाने के लिए मिलकर रणनीति बनाई गई है। जल्द ही हम काम शुरू कर जिले में ओवरलोडेड पर अंकुश लगा देंगे।'' -मोहम्मद इमरान रजा, एडीसी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें