एडमिशन ओपन:जिले के कॉलेजों में ऑफलाइन दाखिले आज से

चरखी दादरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के 7 कॉलेजों में दाखिला लेने वाले आवेदकों के लिए हायर एजुकेशन ने एक और मौका दिया है। नए फ्रेस बच्चों के लिए आवेदन करने के लिए एक बार फिर से पोर्टल खाेल दिया है। जिला मुख्यालय पर इसी सत्र से शुरू हुए राजकीय महाविद्यालय में अब तक 78 विद्यार्थी एडमिशन ले चुके हैं। इसमें बीए में 76 और बीकॉम में 2 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया है।

अब जिले के सभी कॉलेज आज से ऑफलाइल दाखिला प्रणाली अपना यहां खाली सीटें को भर सकते हैं। जिला मुख्यालय पर भैरवी स्थित किसान मॉडल स्कूल में राजकीय महाविद्यालय संचालित करने के लिए 10 कमरे आबंटित किए गए हैं। काॅलेज की नोडल अधिकारी डॉ. श्वेता सुहाग ने बताया कि फिलहाल कॉलेज में आर्ट्स और कामर्स दो स्ट्रीम शुरू की गई हैं। इन दोनों संकाय के प्रथम वर्ष के लिए एडमिशन किए जा रहे हैं।

ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया पूरी

नोडल अधिकारी डॉ. श्वेता ने बताया कि ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब प्रतीक्षा सूची के हिसाब से ऑफलाइन एडमिशन शुरू हो गए हैं। कालेज की वेटिंग लिस्ट में 620 विद्यार्थी हैं। अब गर्वनमेंट कालेज दादरी में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी कालेज में जाकर अपनी मेरिट के हिसाब से एडमिशन ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि कला संकाय के विद्यार्थी के लिए फीस 4 हजार 40 रूपये की है। इसमें भूगोल जैसे प्रेक्टिकल विषय लेने पर साठ रूपये अतिरिक्त शुल्क लिया जाता है। इसके अलावा 360 रूपये ट्यूशन फीस ली जाती है। अनुसूचित वर्ग के विद्यार्थी व लड़कियों के लिए ट्यूशन फीस माफ है।

खबरें और भी हैं...