पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:26 नवंबर को जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल होगी

चरखी दादरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सर्व कर्मचारी संघ दादरी जिले की बैठक मंगलवार को कार्यालय में आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता संघ प्रधान राजकुमार ने की। संचालन कृष्ण कुमार ने किया। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ के मुख्य संगठनकर्ता धर्मबीर फौगाट ने बताया कि 26 नवंबर को जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर राष्ट्रव्यापी की जा रही है।

इस हड़ताल को सफल बनाने के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया। टीम के रूप में सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारी, कर्मचारी वर्ग आमजन के बीच पहुंचकर लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी व कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ जागरूक करेंगे। मुख्य संगठनकर्ता धर्मबीर फौगाट ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार ने सत्ता हासिल करने के बाद अब तक कर्मचारी व जन विरोधी किसान विरोधी, मजदूूर विरोधी नीतियों को जबरदस्ती थोपने का काम किया है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार अपने वायदों से मुकर गई है और आए दिन जन विरोधी नीतियां लागू करने में लगी हुई है। सरकार पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के सभी विभागों को निजी हाथों मेंं सौंपने का काम कर रही है।

5 नवम्बर को प्रदर्शन

आगामी 5 नवंबर को नोटिस दिवस के रूप में राज्यभर में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर हड़ताल का नोटिस भेजा जाएगा। राज्य ऑडिटर संदीप सांगवान ने बताया कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, पुरानी पैंशन नीति की बहाली, सेवामुक्त पीटीआई की बहाली, पंजाब के समान वेतन देना, समान काम, समान वेतन, ठेका प्रथा समाप्त करना, आउटसोर्सिंग, ठेका प्रथा, नीजिकरण, पीपीपी की नीतियों पर रोक लगाने आदि मांगों को लेकर कर्मचारी हड़ताल करेंगे। इस अवसर पर दलबीर सिंह, कृष्ण शास्त्री, विजय लांबा, सतबीर सरोहा, कृष्ण, सतीश कुमार, सुरताराम, जगत सिंह, महेंद्र, जितेंद्र, मंजीत आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें