पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

व्यापारियों की हुई बैठक:लाॅकडाउन में बढ़ी ऑनलाइन शॉपिंग से ठप हुई दुकानदारी तो उन पर काम करने वाले आठ हजार वर्कर्स हुए बेरोजगार

चरखी दादरी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक करते व्यापारी। - Dainik Bhaskar
बैठक करते व्यापारी।
  • ऑड इवन प्रक्रिया बंद करवाने की मांग को लेकर आज डीसी को साैंपेगे ज्ञापन

लॉकडाउन के कारण जिले में लाेगों ने ऑनलाइन शॉपिंग ज्यादा शुरू कर दी है। जिससे दुकानदारों को लॉकडाउन में काफी ज्यादा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा था और अब बाजार खुलने की मिली छुट के बावजूद ग्राहक नहीं पहुंच रहे हैं। ऐसे में रविवार को व्यापारियों ने बैठक भी की है। जिसमें बाजार सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक खोलने सहित ऑड इवन प्रक्रिया बंद करवाने जैसे सुझाव पर चर्चा की गई है।

सभी व्यापारी सोमवर को बाजार खोलने के लिए छुट बढ़ाने की मांग को लेकर उपायुक्त को भी ज्ञापन सौंपेंगे। व्यापारियों ने कहा कि चरखी दादरी शहर में करीब 1500 दुकानें व शोरूम चल रहे हैं। यह सभी 2 मई को लॉकडाउन लगने के बाद से ही बंद हैं। वहीं इन सभी दुकानों पर करीब 8 हजार वर्कर काम करते थे। यह सभी बेरोजगार हो चुके हैं।

लॉकडाउन व कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग करने लगे ऑनलाइन शॉपिंग

बैठक में मौजूद व्यापारियों ने कहा कि लोग लॉकडाउन व कोरोना संक्रमण से बचने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करने लगे थे। मगर अब लॉकडाउन में बाजार खोलने की छुट मिली है तो भी लोग दुकानों पर आने की बजाए ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं।

क्योंकि ज्यादातर ग्राहक दुकानदारों के साथ बंधे हुए होते हैं। ऐसे में उन्हें यह पता नहीं होता है कि ऑड इवन या लॉकडाउन में वह दुकान खुली मिलेगी या नहीं। ऐसे में ग्राहक दुकानों पर आ ही नहीं रहे हैं। इसलिए प्रशासन को अब ऑड इवन बंद कर बाजार खोलने का समय भी बढ़ा देना चाहिए। ताकि दुकानदारी दोबारा से पटरी पर लौट सके।

बैठक में ये व्यापारी थे शामिल

ईश्वर चंद्र गुप्ता, बिशंबर देवसरिया, पवन कानेजर, देवेंद्र गोयल, लख्मीचंद, श्रवण गुप्ता, राजकुमार गोयल, जगदीश ऐरण, रेखराज देवसरिया, मितेष काहनोरिया, संदीप फौगाट, रमेश कुमार आदि व्यापारी मौजूद थे।

पॉजिटिविटी दर घटी, अब प्रशासन करे सहयोग

हरियाणा व्यापार मंडल के जिला प्रधान बलराम गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में खुद व्यापारी ही दुकानों को बंद करने का फैसला लेकर प्रशासन की मदद कर रहे थे। अब जिले में कोरोना संक्रमण दर 0.59 आ गई है। ऐसे में अब प्रशासन को भी व्यापारियों के प्रति सकारात्मक सोच बनानी होगी। इन सुझावों को लेकर सभी व्यापारी सोमवार को उपायुक्त से मुलाकात भी करेंगे।

खबरें और भी हैं...