पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रक्तदान:शहीदों की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन सराहनीय पहल: दलाल

बाढड़ा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहीद सांवरराम जैसे शहीदों के इतिहास से हमारी युवा पीढी अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रही है। शहीदों की स्मृति में हमें अपने गांवों में रक्तदान, नेत्रदान व पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण कर उनकी यादों को सदैव अमिट छाप की तरह कायम रखना चाहिए। यह बात भिवानी के सीटीएम मनोज दलाल ने गांव कारी आदू के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रथम विश्व युद्ध के विक्टोरिया मैडल विजेता शहीद सांवरराम की स्मृति में आयोजित रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए कही।

कार्यक्रम में पहुंचे विशिष्ट अतिथि एसडीएम शंभु राठी ने कहा कि रक्तदान कर हम किसी भी व्यक्ति की आपातकाल में मदद कर सकते हैं। रक्तदान से शरीर को कोई नुकसान भी नहीं होता बल्कि शरीर में नए रक्त का उत्पादन होता है। हमें युवाओं को रक्तदान जैसी मुहिम के लिए बधाई देनी चाहिए वहीं शहीदों की स्मृति में गांव में लाईब्रेरी के संचालन में ग्राम पंचायतों को आगे आना चाहिए। गांव के चहुंमुखी विकास में युवाओं को सजगता से प्रशासन के साथ काम करना चाहिए। रक्तदान कार्यक्रम में 51 युवाओं ने रक्तदान किया।

शहीद सांवरराम की स्मृति से जुड़ी अनेक ऐतिहासिक वस्तुओं का अवलोकन प्रदर्शनी लगाई गई रक्तदान शिविर में इस दौरान पात्र संघ के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मा. राजेन्द्र, प्राचार्य प्रीतम, करणसिंह जाखड़, कैप्टन सुरेश, सरपंच हरीकिशन कारी, विक्रम ढाका, डा. दिनेश दलाल, रामकिशन, बलवंत, रविंद्र, रामकिशन, संदीप सांगवान आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें