पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संभावना:नागरिक अस्पताल परिसर में लगाए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट से रविवार तक शुरू हो सकता ऑक्सीजन का उत्पादन

चरखी दादरी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नागरिक अस्पताल परिसर में लगाए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट से रविवार को उत्पादन शुरू होने की संभावना है। डीआरडीओ के माध्यम से इस प्लांट में लगाए जाने वाले उपकरण बुधवार रात तक पहुंच जाएंगे। दिल्ली से विशेष वाहन उपकरणों को लेकर रवाना हो गया है।

सरकार के निर्णय के अनुसार दादरी के जिला नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य किया जा रहा है और एनएचएआई द्वारा प्लांट का सिविल और इलेक्ट्रिकल कार्य पूरा कर दिया गया है। इस प्लांट में ऑक्सीजन के उत्पादन के लिए लगने वाले उपकरण डीआरडीओ द्वारा लगाए जाने हैं। पिछले कुछ दिनों से इन उपकरणों को लेकर किया जा रहा इंतजार अब खत्म होने वाला है। एनएचएआई के अधिकारियों के अनुसार उपकरण रात तक दादरी पहुंच जाएंगे।

जानिए... दिल्ली से विशेष वाहन लेकर हुआ रवाना

डीआरडीए द्वारा विशेष वाहन से उपकरण दादरी के लिए रवाना कर दिए गए हैं। उपकरणों के साथ डीआरडीओ के विशेषज्ञों की टीम भी आ रही है, जो मौके पर इनको स्थापित करेगी और प्लांट की शुरूआत करवाएंगे। इस दौरान विशेषज्ञों की टीम प्लांट के सही संचालन को सुनिश्चित करते हुए उत्पादन की क्षमता की जांच भी करेगी। इस प्लांट की क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट होगी और अस्पताल के वार्डों में पाइपलाइन के माध्यम से भर्ती मरीज को आवश्यकता अनुसार आक्सीजन दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...