पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कांग्रेस विधायक का बयान :पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि ली जाए वापस

चरखी दादरी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

लॉकडाउन के पिछले तीन माह के दौरान पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले केंद्रीय उत्पाद शुल्क और कीमतों में बार-बार की गई अनुचित बढ़ौतरी ने भारत के नागरिकों को असीम पीड़ा व परेशानी दी है। जहां एक तरफ देश स्वास्थ्य व आर्थिक महामारी से लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल व डीजल की कीमतों और उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क को बार-बार बढ़ाकर इस मुश्किल वक्त में मुनाफा खोरी कर रही है। 

ये बात कांग्रेस के पूर्व विधायक रणबीर सिंह महेंद्रा के दिशा निर्देश पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा ऑटो मार्केट चाैक पर धरने के दौरान कार्यकर्ताओं ने कही। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि मोदी सरकार द्वारा भारत के नागरिकों से की जा रही जबरन वसूली एकदम स्पष्ट परिलक्षित हो रही है। बोबी घसौला ने बताया कि केवल पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में बार-बार वृद्धि करके मोदी सरकार ने पिछले 6 सालों में 18 लाख करोड़ रुपये कमा लिए है। तीन माह पहले लॉकडाउन लगाए जाने के बाद पेट्रोल व डीजल पर उत्पाद शुल्क को बार-बार बढ़ाकर तो मुनाफाखोरी और जबरन वसूली की सभी हदें पार कर दी। 

पिछले साढ़े तीन महीनों में भाजपा सरकार ने डीजल पर मूल्य और उत्पाद शुल्क 26.48 रुपये प्रति लीटर व पेट्रोल पर 21.50 रुपये प्रति लीटर बढ़ाया है। एक सरकार द्वारा देश के नागरिकों का ज्यादा शोषण इससे ओर अधिक क्या हो सकता है। कांग्रेस पार्टी इसका पुरजोर विरोध करती है। इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के अनकाें कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement