पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसान आंदोलन:फौगाट खाप ने की टिकरी बॉर्डर पर पहुंचने की अपील

चरखी दादरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को खाप फौगाट-19 के प्रधान बलवंत सिंह फौगाट, सचिव सुरेश फौगाट, उपप्रधान धर्मपाल सिंह, प्रवक्ता शमशेर फौगाट व सीताराम फौगाट ने गांव-गांव जाकर किसान आंदोलन का हिस्सा बनने के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया।

इस दौरान गांव ढ़ाणी, टिकान, पातुवास, महराणा, खेड़ी सनवाल, गोठड़ा व संतोखपुरा गांवों का दौरा किया। इस दौरान बलवंत फौगाट ने कहा कि वे अधिक से अधिक संख्या में टिकरी बॉर्डर व कितलाना टोल टैक्स पर पहुंचे क्योंकि अब समय आ गया है कि किसान आंदोलन को ओर मजबूत बनाया जाए।

उन्होंने ग्रामीणों को बतलाया कि पिछले सात महीने से खाप फौगाट किसान आंदोलन को मजबूत करने में तन-मन-धन से साथ दे रही हैै इसके लिए सभी गांव वासियों का धन्यवाद करते हुए खाप फौगाट सचिव सुरेश फौगाट ने कहा कि हर गांव से कम से कम पांच-पांच आदमियों के नाम लिखकर सचिव को दें, ताकि हम हर रोज टिकरी बॉर्डर पर जाने के लिए 5 से 10 आदमियों की ड्यूटी लगा सकें।

प्रत्येक गांव से जिसको भी टिकरी बॉर्डर पर भेजा जाए, वह सभी अपने साथ खाद्य सामग्री लेकर जाएंगे तथा कम से कम 5 से 7 दिन तक वहीं रुकेंगे। 5 से 7 दिन के बाद अगली पार्टी को भेजा जाएगा जो वहां रहने वाले को वापिस भेजेंगे तथा अगली पार्टी अगले 5 से 7 दिन के लिए वही रुकेगी। इस अवसर पर सर्वजातीय खाप फौगाट के हजारों ग्रामवासियों ने अपनी हाजिरी दिखाकर ये साबित कर दिया कि खाप फौगाट हर किसानों के हित की लड़ाई के लिए सदैव तत्पर है।

खबरें और भी हैं...