पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेतावनी:सरकार के तीन अध्यादेशाें के खिलाफ भाकियू करेंगी 20 को विरोध प्रदर्शन

बाढड़ा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा सरकार द्वारा पारित तीन अध्यादेशाें  से देश का किसान पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। इसलिए भाकियू तीनों अध्यादेशाें  को वापस लेने की मांग को लेकर 20 जुलाई को पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन कर खंड स्तर तक ज्ञापन सौंपेगी।

ये बात भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चंढूनी ने सर छोटूराम किसान भवन में भाकियू पदाधिकारियों को बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक की अध्यक्षता भाकियू जिला अध्यक्ष धर्मपाल ने की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार डीजल व पेट्रोल के भावाें में लगातार बढ़ोतरी कर रही है। इससे महंगाई आसमान छू रही है तथा किसान की कमर पूरी तरह से तोड़ दी है। प्रदेश में बिजली व्यवस्था को निजी हाथों में सौंपकर सरकार किसानों का शोषण करेगी तथा किसानों का खेती करना मुश्किल हो जाएगा।

किसानों की फसल व्यापारी मंडी की जगह कही बाहर से खरीद करेगा तो साढ़े छह प्रतिशत टैक्स बचेगा अगर व्यापारी मंडी से अनाज नहीं खरीदेगा तो मंडी खत्म हो जाएगी जिससे किसान बिलकुल खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह तीनों अध्यादेश भारत के करोड़ों किसान परिवार के भविष्य से जुड़े हुए है। 

 वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद बंद करके किसानों का शोषण करने में लगी हुई। अगर सरकार ने एमएसपी पर खरीद बंद कर दिया तो खेती किसानों के साथ साथ देश खाद्य सुरक्षा बड़े संकट में फंस जाएगी। कोरोना महामारी के भयावह दौर के कारण अन्नदाता सबसे बुरी स्थिति में है और किसानों की उपेक्षा आम बात हो गई है। सरकार द्वारा हर वर्ग को रियायत व पैकेज जारी किए गए लेकिन किसान को मुफ्त बिजली पानी, खाद बीज देने के नाम पर हाथ खड़े कर दिए गए हैं।

बेरोजगारी में हरियाणा एक नंबर पर हैं जो बहुत ही चिंताजनक विषय है। किसानों को मुआवजा देने के नाम पर प्रताडि़त किया जा रहा है। इस अवसर पर जाट महासभा अध्यक्ष राजकुमार, राजेन्द्र सिंह, गिरधारी, प्रताप, रणधीर सिंह, सूबेदार चंद्रपाल, सरपंच मंगलाराम, कमलसिंह, प्रेम, अशोक, महेंद्र, आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें