पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रमिक अनशन:पीटीआई का आंदोलन अनुशासित व स्वास्थ्य नियमों के अनुरूप चल रहा है : राजकुमार

चरखी दादरी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लघु सचिवालय परिसर में धरने पर बैठे बर्खास्त पीटीआई। - Dainik Bhaskar
लघु सचिवालय परिसर में धरने पर बैठे बर्खास्त पीटीआई।

बर्खास्त 1983 पीटीआई का आंदोलन मंगलवार को 30वें दिन भी लघु सचिवालय परिसर  में जारी रहा। बबीता, रमेश, ओमबीर, रणबीर ने क्रमिक अनशन किया। 

जिला प्रधान सज्जन कुमार की अध्यक्षता में 18 जुलाई को होने वाली महापंचायत के लिए जिले के सभी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया गया। एसकेएस प्रधान राजकुमार ने रूपरेखा के बारे में मार्गदर्शन किया। राजकुमार ने बताया कि किसी भी आंदोलन के लिए अनुशासन से कार्य करना बहुत आवश्यक है और 1983 पीटीआई का आंदोलन तो वैसे भी अनुशासित व स्वास्थ्य नियमों के अनुरूप चल रहा है। 

सरकार ने जो कर्मचारियों के रोजगार छीनने का अभियान चला रखा है। इसे रोकना पड़ेगा क्योंकि यह पीटीआई साथी तो सभी नियमों का पालन कर रहे हैं, लेकिन हरियाणा सरकार जो सुरक्षा राक्षसी का व्यवहार कर रही है। यह व्यवहार छोड़ना होगा, क्योंकि यह सिर्फ 1983 पीटीआई का आंदोलन न होकर आम दुखी व सरकार द्वारा प्रताडि़त जन का आंदोलन बन गया है। 

रणधीर सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार तो निर्दयी लोगों और लालची लोगों का समूह है जो सिर्फ अपना फायदा देखते है न की आमजन की पीड़ा। पीटीआई को नौकरी से निकालकर नई पीढ़ियाें को अस्वस्थ बनाने की नींव रखी है ताकि युवा अनुशासन से परे चले जाए और पढ़ाई से दूर होकर सिर्फ धर्म के नाम पर लड़ने वालों की फौज तैयार कर सके। जिले के पीटीआई ने गांव-गांव जाकर जनता को जागरूक करते हुए अपने आंदोलन के पक्ष में सहयोग करने की अपील करते हुए बौंद ब्लॉक के गांवों का दौरा किया।

होशियार सिंह आर्य ने धरना स्थल पर उपस्थित साथियों को बताया कि हिंदू धर्म व कोविड-19 के नाम पर लूट मचा रखी हैं। संविधान में बदलाव करके अपने लूट के कार्य को जायज भी सिद्ध करने में लगे हुए है जबकि इन 1983 पीटीआई की सेवा सुरक्षा के लिए मानसून सत्र बुलाने से डर रही है। खुद जन सभाएं कर रही है तथा पीटीआई से मिलने पर कोविड-19 का बहाना बनाते है। धरना स्थल पर बिरेन्द्र, अनूप सिंह, राजबीर, अनूप सिंह, उदयवीर, रविन्द्र पूर्व सरपंच, युद्धवीर, राजपाल सांगवान, सुमित कुमार, सुन्दरपाल, कृष्ण, विशेष, मा. रामरतन, जयबीर सिंह, विजय सहरावत भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें