पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:धूप निकलने राहत, वायु प्रदूषण भी घटा, 23 व 24 को हल्की बूंदाबांदी की संभावना, न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस किया दर्ज

चरखी दादरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दादरी। धूप निकलने से मौसम हुआ साफ। - Dainik Bhaskar
दादरी। धूप निकलने से मौसम हुआ साफ।

पिछले दो दिन से मौसम बिलकुल साफ और सुबह होते की धूप निकल रही है। जिससे कड़कड़ाती ठंड से काफी हद तक लोगों को राहत मिली है। इतना नहीं धूप निकलने से मौसम में नमी काफी कम हो गई है और वायु प्रदूषण लगातार घटता जा रहा है। नमी नहीं होने से तेज रफ्तार से चल रही हवा प्रदूषण के कण उड़ा ले जा रही है। मगर अभी भी हवा सांस लेने योग्य नहीं हुई है।

न्यूनतम तापमान भी 2 डिग्री बढ़ा

दो दिन से लगातार तेज धूप निकलने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होती जा रही है। मंगलवार को पूरे दिन सूर्य देव ने अपने दर्शन नहीं दिए थे। ऐसे में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस था। मगर बुधवार व गुरुवार काे अच्छी धूप निकलने के कारण न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया अौर अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से गिरेगा तापमान मौसम विभाग के अनुसार 23 व 24 जनवरी को बारिश व हल्की बूंदा बांदी की संभावना है। वहीं दो दिन उत्तर पश्चिमी हवाएं भी चलेंगी। जिससे तापमान लुढ़कने की संभावना बनी हुई है। रात व सुबह कोहरे के साथ पाला जमने की भी संभावना बनी हुई है।

मंगलवार को 245 पर पहुंच गया था एक्यूआई

मौसम में नमी होने के कारण प्रदूषण के कण आसमान में ज्यादा ऊपर तक नहीं जा पा रहे हैं। जो नीचाई पर ही नमी से प्रदूषण के कणों की सतह बन जाती है। जिससे वायु प्रदूषण की मात्रा मंगलवार को 245 पर पहुंची हुई थी। मगर बुधवार व गुरुवार को तेज धूप के कारण नमी की सतह पिंघल गई है। जिससे प्रदूषण के कण भी छंट गए हैं। गुरुवार को 10.9 किलो मीटर रफ्तार से चल रही हवा इन कणों को उड़ा ले गई। जिससे गुरुवार को वायु प्रदूषण की मात्रा 131 दर्ज की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें