डॉ. रविंद्र कलकल बने अध्यक्ष / अहम को त्याग नि:स्वार्थ भाव से समाज सेवा पर दिया बल

X

  • जिले के गांव इमलोटा में भारत विकास परिषद की नई शाखा का गठन किया

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

चरखी दादरी. भारत विकास परिषद हरियाणा पश्चिम प्रांत परिवार में जिले के गांव इमलोटा में भारत विकास परिषद की नई शाखा का गठन किया गया। 


सर्व सम्मति से डॉ. रविंद्र कलकल को अध्यक्ष, राकेश भारद्वाज को कोषाध्यक्ष तथा जयसिंह को शाखा सचिव मनोनीत किया गया। यह कार्यक्रम प्रांतीय अध्यक्ष महिपाल यादव, प्रांतीय महासचिव हरिओम भारद्वाज और प्रांतीय संगठन मंत्री जियालाल बंसल के मार्गदर्शन एवं सानिध्य में संपन्न हुआ। भारत विकास परिषद के प्रेस सचिव संदीप जैन ने बताया कि प्रांतीय पदाधिकारियों ने भारत विकास परिषद की रीति नीति से इमलोटा गांव के दायित्व धारियों एवं सदस्यों को परिचित कराया।

प्रांतीय अध्यक्ष महिपाल यादव ने प्रांतीय टीम में शाखा के जुड़ने पर जिला की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने शाखा की न्यूनतम अपेक्षित संख्या, शाखा शुल्क, प्रांतीय सहयोग एवं प्रांतीय, राष्ट्रीय कार्यक्रमों के बारे में बताया और प्रांतीय महासचिव हरिओम भारद्वाज ने भारत विकास परिषद की गठन से लेकर अब तक की विकास यात्रा को प्रस्तुत किया। उन्होंने सामाजिक सेवा के कार्यों को समाज परिवर्तन की धुरी बताया। उन्होंने कहा जिस प्रकार बूंद -बूंद से घड़ा भरता है उसी प्रकार छोटे-छोटे सेवा कार्यों में सेवा कार्यों से सामाजिक परिवर्तन की शुरुआत होती है। उन्होंने अहम को त्याग कर निस्वार्थ भाव से समाज सेवा पर बल दिया। प्रांतीय संगठन मंत्री जियालाल बंसल ने संगठन की कार्य पद्धति के बारे में विस्तार से बताया। 

उन्होंने कहा कि हमें बुजुर्गों को मान देना है, अपनी संस्कृति का सम्मान करना है और प्यार एवं भाईचारे को बढ़ाना है। यहां प्रांतीय संयोजक सेवा प्रकल्प के राजीव अरोड़ा, ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’’ की प्रांतीय संयोजक मंजू वत्स, शाखा अध्यक्ष विजय गर्ग, सचिव राजेश गुप्ता, कोषाध्यक्ष चन्द्रमोहन गोयल, उपाध्यक्ष संजय कलकल, रिंपी बिंदल, मानसी कंसल, मुकेश बंसल, सारंगपाणि, कृष्ण शास्त्री, पुष्पा बाई इत्यादि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना