पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:ऑफिस टाइम के बाद फर्द निकालना बना मजबूरी

बौंदकलां10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उप तहसील कार्यालय में जमीनी रिकॉर्ड की नकल लेने पहुंचे ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
उप तहसील कार्यालय में जमीनी रिकॉर्ड की नकल लेने पहुंचे ग्रामीण।
  • उप तहसील कार्यालय में 2 माह से बिजली समस्या, ग्रामीण व कंप्यूटर ऑपरेटर परेशान

प्रदेश सरकार के आमदनी वाले महकमे के उप तहसील कार्यालय में इन दिनों बिजली की समस्या के चलते ग्रामीण और कंप्यूटर ऑपरेटर दोनों परेशान है। लेकिन दो महीने तक भी समस्या बनी हुई है। उप तहसील कार्यालय के अधीन 21 गांव आते है। कंप्यूटर रूम में लगा 5 किलोवाट का बिजली बैकअप सिस्टम दो महीने से ठप्प हो गया है।

सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक दो घंटे तक ही जमीन की नकल निकल पाती है। गुरुवार को उप तहसील में पहुंचे बौंदकलां के चंद्रशेखर ने बताया कि उसे अभी जमीन के इंतकाल की नकल चाहिए थी लेकिन बिजली नहीं होने से नहीं मिल सकी।

गांव हिडोंल निवासी राजेश ने बताया कि वह जमीन की फर्द निकलवाने के लिए चार बार पहले भी आ चुका है। लेकिन शाम पांच बजे बिजली आने पर नकल निकलेगी। गांव रणकोली के रामकिशन शर्मा ने बताया कि उनको भी किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए जमीन के रिकॉर्ड की नकल चाहिए थी। लेकिन सिस्टम से प्रिंट आउट नहीं निकलने से शुक्रवार सुबह आने के लिए कहा गया है।

14 दिन में समस्या के समाधान की संभावना

उप तहसील कार्यालय में बिजली संबंधी समस्या पर नायब तहसीलदार आशीष कुमार ने बताया कि पांच किलोवॉट के बैकअप सिस्टम नहीं चलने से बिजली चले जाने पर समस्या आती है। इसलिए ऑफिस समय के बाद भी कंप्यूटर ऑपरेटर काम करते है। इस बारे में अधिकारियों को अवगत कराया गया है। नये बैकअप सिस्टम को खरीदने में समय लगेगा। 14 दिनों में समस्या का समाधान हो जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें