पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑनलाइन समारोह:प्रदेश और जिले की खुशहाली व समृद्धि का प्रतीक हैं सड़कें:डीसी

चरखी दादरी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सड़काें के निर्माण से ही किसी इलाके का सर्वांगीण विकास होता है। सड़कें समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक हैं। अंबाला-कोटपुतली राजमार्ग के बनने से दादरी जिला आर्थिक उन्नति की ओर आगे बढ़ेगा। उपायुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने मंगलवार को हरियाणा प्रदेश की 11 बड़ी राजमार्ग परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास ऑनलाइन समारोह में ये बात कही।

केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिले से गुजर रहे 152-डी अंबाला-कोटपुतली मार्ग का शिलान्यास किया। 227 किलो मीटर लंबी इस परियोजना पर कुल 8 हजार 650 करोड़ रुपए खर्च होंगे व इसको दिसंबर 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा।

इस वीसी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत एनएचएआई बोर्ड के चेयरमैन डाॅ. सुखबीर सिंह सधु आदि मौजूद रहे। उपायुक्त ने बताया कि केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 20 हजार 27 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास किया है। शिवप्रसाद शर्मा ने कहा कि दक्षिण हरियाणा के विकास का नया अध्याय शुरू होने वाला है। जयपुर जाने वाले रोड पर आगे कस्बा नांगल चौधरी में लॉजिस्टिक हब बनाया गया है।

जहां से मुंबई तक माल की सप्लाई होगी। अंबाला-इस्माइलाबाद-दादरी-नारनौल हाई-वे बनने के बाद पंजाब, हिमाचल व जम्मू कश्मीर के राजस्थान तथा पश्चिमी राज्यों में जाने वाले मालवाहक वाहन इसी मार्ग से होकर गुजरेंगे। इसके आसपास लघु उद्योगों की नई इकाइयां स्थापित हो सकती हैं। इसे ग्रीन कॉरीडोर के रूप में बनाया जा रहा है। इसके अलावा दादरी में झज्जर-लोहारू रोड करीब 136 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है, इसकी लंबाई 97 किलोमीटर की है।

दादरी से भिवानी राजमार्ग भी तैयार हो चुका है। इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों में भी नई सड़कें बनाई जा रही हैं। इससे प्रतीत होता है कि युवाओं के लिए नए रोजगार की विधाओं का सृजन होगा और यह इलाका भी एनसीआर की तरह प्रगति के नए सोपान चढ़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें