पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ओवरलोड वाहनों पर अंकुश नहीं:आरटीए टीम पर हो रहे हमले मिल रहीं धमकियां, एक महीने से नहीं काटे चालान

चरखी दादरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दादरी। आरटीए कार्यालय के सामने से गुजरता ओवरलोड वाहन।
  • मार्च से लेकर जून तक विभाग ने 2 करोड़ 73 लाख रुपये के काटे थे चालान, जुलाई महीने में सिर्फ एडीसी व एसडीएम ही कर रहे चालान, आरोपी गिरफ्तार नहीं होने पर नाराजगी
Advertisement
Advertisement

प्रशासन के लाख चाहने पर भी ओवरलोड वाहनों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि खुद आरटीए कार्यालय के सामने से ही पूरे दिन व रात ओवरलोड वाहन निकलते हैं। वहीं पर आरटीए कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी भी रहते हैं। लेकिन कोई भी इन्हें रोक नहीं पा रहा है।

मार्च से लेकर जून तक विभाग ने 2 करोड़ 73 लाख रुपये के चालान काटे थे। लेकिन जुलाई महीने में सिर्फ एडीसी व एसडीएम ही चालान कर रहे हैं। दोनों अधिकारी कार्यालय समय के बाद कुछ देर चालान करते हैं। इस कारण अब जिले की सड़कों पर ओवरलोड वाहन ज्यादा दौड़ने लगे हैं।

हर रोज निकलते हैं 5 हजार ओवरलोड डंपर
जिले में 5 क्रेशर जोन हैं। जिनमें 215 क्रेशर रनिंग में चल रहे हैं और इनसे भवन निर्माण सामग्री भरकर हररोज 5 हजार डंपर दूसरे जिलों में जाते हैं। यह सभी डंपर क्रेशर जोन से ओवरलोड होकर चलते हैं। लेकिन इन पर न तो आरटीए और न ही माइनिंग विभाग के अधिकारी अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं। जिससे प्रदेश के राजस्व में घाटा बढ़ रहा है।

3 जुलाई को टीम पर कुछ लोगों ने किया था हमला
3 जुलाई को आरटीए कार्यालय के सह सचिव जिले सिंह व उसकी टीम पर चालान काटने के दौरान कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। इसके बाद इस मामले में जिले सिंह की शिकायत पर 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज भी हुआ था। सह सचिव ने मामले में आरोपी गिरफ्तार नहीं होने से नाराजगी जाहिर की थी। वहीं जब तक हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती उन्होंने चालान काटने ही छोड़ दिए हैं। ऐसे में 3 जुलाई के बाद से सिर्फ एडीसी व एसडीएम ही थोड़ा बहुत समय मिलने पर वह चालान काटते हैं।

मार्च में 37 लाख 58 हजार रुपये के किए थे चालान
आरटीए कार्यालय की टीम ने मार्च महीने में 37 लाख 58 हजार रुपये के चालान किए थे। अप्रैल में लॉकडाउन लगने के कारण मात्र 4 ओवरलोडेड का चालान कर 2 लाख 57 हजार रुपये जुर्माना लगाया था। मई महीने में 67 लाख 56 हजार के चालान किए थे। जून महीने में 1 करोड़ 33 लाख रुपये के चालान किए। वहीं 3 जुलाई से आरटीए टीम द्वारा चालान नहीं करने के कारण एडीसी व एसडीएम ने मात्र 20 लाख रुपये के चालान किए हैं।

हमलावरों पर होगी कार्रवाई: एडीसी
आरटीए कार्यालय की टीम लगातार चालान कर रही है। हमने टीम पर हमला करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया हुआ है। मैंने एसपी से बातचीत कर जल्द ठोस कार्रवाई के लिए कहा है। समय मिलने पर मैं और एसडीएम भी चालान कर रहे हैं। जल्द ही रणनीति के साथ ओवरलोडेड पर अंकुश लगाया जाएगा।'' -मो. इमरान रजा, एडीसी एवं आरटीए सचिव।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement