पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता कार्यक्रम:वोट डालने से पहले सही और निष्पक्ष प्रत्याशी का करें चयन: राजेंद्र सिंह

चरखी दादरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनता महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयों के संयुक्त तत्वाधान में ‘मेरा वोट मेरा भविष्य’ जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर रोशन लाल ने बताया कि महाविद्यालय प्राचार्य डॉक्टर यशवीर सिंह के निर्देशन में सभी विद्यार्थियों को वोट बनवाने के लिए प्रेरित किया गया।

प्राचार्य डॉक्टर यशवीर सिंह ने कहा कि गांव में होने वाले पंचायत चुनाव में अपने मत का सही उम्मीदवार को चुनने में प्रयोग करें जो गांव के विकासात्मक कार्य करने में अपनी अहम भूमिका निभाए। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर राजेंद्र सिंह प्रधान हरियाणा ग्रामीण विकास मंडल निहालगढ़ ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत एक संविधानिक संस्था है। इसलिए ग्राम उत्थान के लिए सही व निष्पक्ष प्रत्याशी का चयन करें। जो गांव में ग्राम सभा का आयोजन कर सभी के सहयोग से विकासात्मक कार्य कर सकें।

इसलिए विद्यार्थियों के माध्यम से मेरा वोट मेरा भविष्य जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया है। इस कार्यक्रम में आरसी पुनिया ने भी सभी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि आने वाले पंचायत चुनाव में सरकार द्वारा 50 फीसदी महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की गई है।

इसलिए छात्राओं का यह विशेष कर्तव्य बनता है कि जिनकी आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष या उससे ऊपर हो गई है वे सभी अपना वोट बनवाना सुनिश्चित करें तथा मेरा वोट मेरा भविष्य के अंतर्गत गांव में जागरूकता का कार्य करें। इस अवसर पर इलेक्शन तहसीलदार राजेंद्र सिंह के साथ साथ महाविद्यालय से डॉ पीके अग्रवाल, प्रोफेसर जयवीर सिंह, प्रोफ़ेसर कमलनयन, डॉ राजेंद्र सिंह, डॉक्टर नीरज गर्ग, प्रोफेसर अरुण पिलानिया तथा सविता देवी, कोमल सोनी, कृष्ण आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें