पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:श्योराण खाप का सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन चलाने का ऐलान

बाढड़ा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सर्वजातिय श्योराण खाप पच्चीस ने सांसद धर्मबीर सिंह, प्रदेश का उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह व विधायक नैना सिंह का सामाजिक बहिष्कार कर उनके कार्यकर्मों में भागीदारी न करने का फैसला लिया है। उपमंडल के पांच-पांच गांवों के किसान प्रतिदिन गाजीपुर बाॅर्डर व कितलाना धरने पर जाएंगे।

सरकार द्वारा किसान नेताओं पर झूठे मुकद्दमे दर्ज करने व किसानों को भयभीत करने की कड़े शब्दों में निंदा कर सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन चलाने का ऐलान किया है। यह फैसला सर्वजातीय श्योराण खाप पच्चीस की अनाजमंडी में आयोजित महापंचायत में लिया गया। महापंचायत की अध्यक्षता श्योराण खाप पच्चीस के अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने की। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने पहले तो किसानों पर कृषि कानून वापस लेने से इंकार कर दिया।

इसके बाद आंदोलन करने पर किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है जो न्यायसंगत नहीं है। दिल्ली सीमा समेत देश भर में संचालित धरना प्रदर्शनों का शांतिप्रिय ढंग से आयोजन होने के बावजूद लाल किला प्रकरण को अंजाम देकर केन्द्र सरकार किसानों को ही दोषी ठहराकर उनको जेल में डालने की कोशिश कर रही है। दिल्ली के गाजीपुर, सिंधु बार्डर पर निर्दोष किसानों पर अत्याचार किया गया तो देश के किसान ने एकजुटता से सरकार को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

इसके अलावा पांच-पांच गांवों के किसान प्रतिदिन गाजीपुर बाॅर्डर पर धरने व कितलाना धरने पर भाग लेंगे। इस अवसर पर भाकियू अध्यक्ष धर्मपाल, महासचिव हरपाल, किसान सभा अध्यक्ष मा. रघुबीर श्योराण, बैंक निदेशक जगतसिंह, छात्रनेता विजय मोटू, राजू मान, सूमेर सिंह, विधानंद, सीताराम शर्मा, मीरसिंह, राजकुमार, सज्जनसिंह, एडवोकेट सुनील श्योराण, ओमप्रकाश, राकेश, राजकुमार, विनोद, चेयरमैन संदीप सांगवान, नसीब, रामपाल, प्रताप, मोतीराम जांगड़ा, चंद्रपाल, संदीप, रणधीर सिंह, महेन्द्र, सूबेसिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें