पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चिंता बढ़ी:1 दिन में मिले अब तक के सबसे ज्यादा 27 पॉजिटिव मरीज स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल बढ़ाए तो संक्रमित भी ज्यादा मिले

चरखी दादरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बौंदकलां। सीएचसी में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारी का घर आठ सदस्य पॉजिटिव मिलने पर भी नोटिस चस्पा नहीं और नह ही बैरिकेडिंग की।

मंगलवार को जिले में अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 27 पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 452 पर पहुंच गया है। वहीं अब 186 एक्टिव केस हैं और कुल 256 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जैसे ही सेंपल बढ़ाए हैं तब से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी ज्यादा ही मिल रही हैं। डिप्टी सीएमओ डॉ. चंचल तोमर ने बताया कि शहर में टायर फैक्टरी का 21 वर्षीय मजदूर, शहर के सुभाष चौक निवासी 48 वर्षीय पुरुष व 23 और 24 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली हैं।

काठ मंडी निवासी 55 साल का व्यक्ति और 50 साल का सुभाष चौक निवासी व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एमसी कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति व 24 वर्ष की लड़की संक्रमित मिले हैं। गांव निमली निवासी 60 वर्षीय महिला और गांव चरखी निवासी 27 वर्षीय युवक संक्रमित मिले हैं। काठ मंडी निवासी 21 वर्षीय युवक व 42 वर्षीय शहर निवासी युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। गांव जावा निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति और गांव घसोला निवासी 38 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शहरवासी 55 व 40 वर्षीय दो व्यक्ति भी संक्रमित मिले हैं।

गांव घसौला निवासी 56 वर्षीय महिला, 27 वर्षीय महिला और 25 व 22 वर्षीय युवक संक्रमित मिले हैं। एमसी कॉलोनी निवासी 33 वर्षीय व्यक्ति और 52 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। गांव कलियाणा निवासी 30 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शहर के भगत सिंह चौक निवासी 52 वर्षीय महिला, 35 वर्षीय व्यक्ति, 28 वर्षीय व्यक्ति और 28 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी का स्वास्थ्य विभाग ने उपचार शुरू कर दिया है। डिप्टी सीएमओ डॉ. चंचल तोमर ने कहा कि जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 452 पर पहुंच गया है। 186 एक्टिव केस हैं और 256 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। वहीं एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो चुकी है।

कोरोना केस मिलने पर भी कंटेनमेंट जोन नहीं बना रहा प्रशासन

साढ़े पांच महीने में कोरोना के आंकड़े 452 तक पहुंच गए है। लेकिन प्रशासन कोरोना संक्रमण को अब गंभीरता से नहीं ले रहा है। कंटेंनमेंट जोन नहीं बनने से गांवों में संक्रमण फैलने की आंशका बनी हुई है। चार दिन बाद भी नहीं बना कंटेंनमेंट जोन बौंदकलां में 8 सितंबर को गोगा पीर मंदिर के सामने एक 24 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद में 11 सितंबर को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लेखा विभाग में कार्यरत कस्बा निवासी कर्मचारी समेत परिवार के आठ सदस्यों की रैपिड एंटिजन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। राजकीय महाविद्यालय का भी एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। लेकिन प्रशासन द्वारा 4 दिन बाद भी एरिया को कंटेंनमेंट जोन घोषित नहीं किया गया है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घरों के बाहर भी नोटिस चस्पा नहीं किया गया है।

कर्मियों की रिपोर्ट नहीं की जा रही ओपन

सितंबर माह में ही राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एक डॉक्टर, दो स्टाफ नर्स और एक वार्ड सरवेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। लेकिन विभाग ने कोई सूचना सावर्जनिक नहीं की है। जबकि आमजन पॉजिटिव मिलने पर हेल्थ बुलेटिन में सूचना जारी कर दी जाती है। कंटेंनमेंट जोन में खाद्य सामग्री प्रशासन द्वारा भेजी जानी चाहिए। लेकिन प्रशासन द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें