चोरी की वारदात:स्कूल से मिड डे मील का राशन और बर्तन चुराए

बौंदकलांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय प्राथमिक पाठशाला और राजकीय माध्यमिक विद्यालय फौगाट की मिड डे मील की रसोईघर को चोरों ने तीसरी बार टारगेट पर रखते हुए राशन और बर्तन चोरी कर लिए। पुलिस ने मंगलवार को स्कूल का मुआयना करने के बाद में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है जबकि चोरी की वारदात 9 दिसंबर की रात की है।

गांव फौगाट के बाहरी इलाके में एक ही भवन में राजकीय प्राथमिक पाठशाला और राजकीय माध्यमिक विद्यालय चल रहा है। पुलिस को दी शिकायत में अध्यापिका निर्मला देवी ने बताया कि राजकीय माध्यमिक विद्यालय फौगाट में 9 दिसंबर की रात को रसोई से एक 12 लीटर का कुकर, एक बाल्टी और लगभग 30 किलोग्राम गेहूं की चोरी हो गई है। जबकि राजकीय प्राथमिक पाठशाला में स्थित रसोई घर से भी एक बड़ा गैस चुल्हा और 50 किलोग्राम गेहूं भी चोरी हो गया है।

चोरों ने गुरुवार रात को विद्यालय की दीवार फांदकर मिडल स्कूल की रसोई का ताला तोड़कर जबकि प्राइमरी स्कूल की रसोई का लोहे का कुंदा तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। दोनों स्कूल एक ही भवन में है। जबकि विद्यालय की चारदीवारी उंची नहीं होने के कारण अक्सर असामाजिक तत्व अंदर घुस जाते हैं। इसी स्कूल भवन में पहले भी दो बार चोरी हो चुकी है।

विद्यालय प्रबंधन ने स्कूल की एसएमसी की बैठक बुलाकर ग्रामीणों को अवगत करा दिया गया है। इसके साथ ही निवर्तमान सरपंच को भी अवगत कराया गया है। पुलिस ने अध्यापिका निर्मला देवी की शिकायत पर आईपीसी की धारा 457, 380 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...