व्याख्यान का आयोजन:विद्यार्थियों में एक मजबूत एवं दृढ़ इच्छाशक्ति का होना अनिवार्य

चरखी दादरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांव बिरोहड़ के राजकीय महाविद्यालय में विस्तार व्याख्यान का आयोजन

गांव बिरोहड़ के राजकीय महाविद्यालय के प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में विद्यार्थियों के सुनहरे भविष्य को लक्ष्यांकित करते हुए विशेष विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया गया। प्लेसमेंट सेल के प्रभारी डॉ. अमरदीप ने कहा कि सजगता और आत्मविश्वास के बल पर विद्यार्थी हर परिस्थिति में सफलता प्राप्त कर सकते है।

विद्यार्थियों में एक मजबूत एवं दृढ इच्छाशक्ति का होना अनिवार्य है जो उनके इरादों को बुलंद करने के साथ साथ राष्ट्र को भी विकास के पथ पर अग्रसित करता है। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राजकीय महाविद्यालय जसिया से डॉ. रेखा रानी ने 10वीं परीक्षा से लेकर पीएचडी तक, एसएससी से लेकर यूपीएससी, रेलवे, रक्षा क्षेत्र की परीक्षाओं की जानकारी सरल एवं सारगर्भित तरीके से दी। उन्होंने विद्यार्थियों मूल सिद्धांतों एवं अवधारणाओं पर केंद्रीत होने के साथ साथ समय का सही एवं सटीक उपयोग पर बल दिया। उन्होंने विद्यार्थियो को अपनी कमियों का पता लगाकर उन्हें दूर करने और अपनी मजबूतियों को और ज्यादा निखारने पर जोर दिया। कार्यक्रम के संरक्षक प्राचार्य ने कहा कि वर्तमान कोविड के दौर में विद्यार्थियों को अपने समय और अवसरों का उचित उपयोग करने के क्षमता का विकास करना होगा, इसलिए इस तरह के कार्यक्रम महाविद्यालय द्वारा आयोजित करवाए जा रहे है।

कार्यक्रम के अंत में प्रोफेसर डॉ सुरेन्द्र सिंह मुख्य वक्ता और सभी विद्यार्थियो का धन्यवाद किया तथा विद्यार्थियों को जीवन में कभी भी हताश न होने और हमेशा आगे बढ़ने का आह्वान किया। इस कायर्क्रम में बहु गांव के महाविद्यालय से डॉ. मोहन सिंह, पंकज भारद्वाज, नरेंद्र कुमार, राजेश कुमार, डॉ. अनीता रानी, ओमबीर, सवीन, जितेन्द्र, राजेश कुमार, निशा रानी डॉ. अजय कुमार आदि का महत्वपूर्ण योगदान दिया

खबरें और भी हैं...