पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाढड़ा:डोहका हरिया में संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ ली

बाढड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डोहका हरिया गांव के युवा क्लब व एनईसीसी के युवाओं ने नेहरू युवा केन्द्र भिवानी के तत्वावधान में संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ ली। युवा क्लब प्रधान प्रवीण ने कहा कि 1947 में भारतीय संविधान के निर्माण के प्रारूप समिति की स्थापना की गई थी तथा समिति के अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी डाॅ. भीमराव अंबेडकर को सौंपी गई थी। 1949 में इसे भारतीय संविधान सभा के समक्ष लाया गया था।

भारतीय संविधान विश्व का सबसे मजबूत व न्यायप्रिय संविधान है। भारत ने आजादी के बाद कम समय में ही शिक्षा, चिकित्सा, न्याय, सुरक्षा के क्षेत्र में जो अभूतपूर्व विकास किया है वह हमारे संविधान में शामिल अधिकारों व कर्तव्यों से ही संभव हो पाया है।

हमारे संविधान की रचना संविधान रचयिता बाबा भीमराव अंबेडकर ने बहुत ही अनुभवी तरीके से कर हिंदुस्तान को एक मजबूत संविधान तैयार करने में सफलता हासिल की है। हमें देश के प्रति कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। इस अवसर पर सत्य, प्रवीण, जसवीर, पूर्व प्रधान संजय, दिनेश आदि माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser