पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बौंदकलां:पेयजल लाइन की मुख्य वॉल्व ठीक होने में लगे 15 दिन, अब जली मोटर

बौंदकलां7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 30 हजार आबादी को करना पड़ रहा पेयजल संकट का सामना, 80 से 90 सब लाइनों में की जाती है पानी की सप्लाई

30 हजार आबादी में पेयजल आपूर्ति की समस्या हर रोज पनपने से पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे के जलघर के बाहर मुख्य लाइनों की वॉल्व 15 दिन बाद गुरुवार को रिपेयरिंग की गई है। वहीं दूसरी ओर बुधवार को जलघर से पेयजल की आपूर्ति करने वाली 30 एचपी की सबमर्सिबल मोटर जल जाने से फिर से पेयजल संकट पैदा हो गया है। कस्बे के जलघर से चार से पांच मुख्य लाइनों से 80 से 90 सब लाइनों में पेयजल की आपूर्ति की जाती है। पेयजल आपूर्ति के लिए छह बूस्टिंग स्टेशन से पानी पहुंचाया जाता है।

सितंबर में भी 12 दिन पेयजल संकट रहा

6 सितंबर को भी दादरी चंडीगढ़ मार्ग पर नेशनल हाईवे 152डी के निर्माण में लगे डंपरों के वजन से 10 इंची बूस्टिंग स्टेशनों को पानी देने वाली पाइप लाइन टूटने से कस्बे में पेयजल संकट रहा था। इस पाइप लाइन को रिपेयरिंग करने में जनस्वास्थ्य विभाग को 12 दिन का समय लगा था। 18 सितंबर को ठीक करने के बाद पेयजल आपूर्ति बहाल की थी।

अक्टूबर के शुरूआत में ही खराब हो गया था वॉल्व

जलघर के बाहर से ऊण रोड, मुख्य बाजार समेत छह इंची लाइनों में पेयजल आपूर्ति करने वाली मुख्य वॉल्व अक्टूबर के शुरुआत में खराब हो गया था। वॉल्व के खराब होने से आठ इंची पाइप लाइन को छोड़ कर अन्य लाइनों में पानी पहुंचना बंद हो गया था। विभाग के कर्मचारियों ने बीच में दो बार ठीक करने का प्रयास किया लेकिन वॉल्व ठीक से काम नहीं कर पाई। 15वें दिन गुरुवार को इस वॉल्व को रिपेयरिंग करके पेयजल आपूर्ति शुरू की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें