पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गड़बड़झाला:सोनीपत की हाईवा गाड़ी की नंबर प्लेट लगाकर चलाया जा रहा था डंपर, एक्सीडेंट हुआ तो खुला फर्जीवाड़े का राज

चरखी दादरी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दादरी। नकली नंबर प्लेट का पकड़ा गया डम्पर। - Dainik Bhaskar
दादरी। नकली नंबर प्लेट का पकड़ा गया डम्पर।
  • क्रेशर जोन में चल रहे कई फर्जी वाहन, कार चालक की शिकायत के बाद पुलिस ने शुरू की थी जांच

क्रेशर जोन में फर्जी आरसी व नकली नंबर प्लेट लगाकर भारी संख्या में डंपर चल रहे हैं। इसका कुछ दिन पहले ही फर्जी आरसी की 21 लग्जरी गाड़ियां पकड़ने के बाद गुरुग्राम एसटीएफ ने भी खुलासा किया था। 

सोमवार को सदर पुलिस ने भी खेड़ी बत्तर क्रेशर जोन से एक ऐसे डंपर को पकड़ा है जिस पर सोनीपत के एक हाइवा की नंबर प्लेट लगाकर चलाया जा रहा था। इसका खुलासा तब हुअा जब इस नकली नंबर प्लेट वाले डंपर ने एक कार को टक्कर मार दी और कार सवार ने नंबर नोट कर पुलिस को शिकायत दी। इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर मालिक से संपर्क साधा तो इसका खुलासा हुआ। 

केस सामने आने पर सोनीपत के वाहन मालिक से हुई पूछताछ  
गांव सांवड़ निवासी विकास अपनी कार में सवार होकर झोझू से कलियाणा रोड होते हुए दादरी आ रहा था। इसी दौरान एचआर-69 सी 6411 नंबर के डंपर ने कार को टक्कर मार दी और फरार हो गया। ऐसे में विकास ने डंपर के नंबर नोट कर पुलिस को एक्सीडेंट की शिकायत दी। इसी आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर नंबरों रजिस्ट्रेशन देखे। इसमें यह नंबर सोनीपत की शिव कॉलोनी निवासी सुरेंद्र के नाम निकले। जिसे पुलिस ने फोन कर थाने में बुलाया। यहां आने के बाद सुरेंद्र ने बताया कि यह नंबर तो उसकी हाईवा गाड़ी के हैं। सुरेंद्र की हाइवा कुंडली, सोनीपत, रोहतक, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के बीच चलती है जो कभी दादरी की तरफ आई ही नहीं है।

रैकेट सदस्य ने कहा, क्रेशर जोन में ऐसी 200 गाड़ियां
गुरुग्राम एसटीएफ इंस्पेक्टर सतीश देशवाल ने पिछले महीने ही दादरी प्रेम नगर निवासी प्रवीण को चोरी की गाड़ी सहित दबोचा था। जिसने चोरी की गाड़ी पर फर्जी आरसी बनवाई हुई थी। एसटीएफ ने प्रवीण की निशानदेही पर महम से रैकेट के सदस्यों को दबोच लिया था जो फर्जी आरसी बनाते थे। जिन्होंने खुलासा किया था कि उन्होंने करीब 200 डंपरों, जेसीबी व हाइवा जो चोरी की है उनकी फर्जी आरसी बनाई हुई हैं। यह ज्यादातर वाहन दादरी क्रेशर जोन में ही चल रहे हैं।

माइनिंग अधिकारी से पता चला हर रोज यहां आती है यह गाड़ी
पुलिस पूछताछ के बाद गाड़ी मालिक सुरेंद्र और विकास सांवड़ खेड़ी बत्तर क्रेशर जोन में माइनिंग अधिकारी के पास पहुंच गए। जिन्होंने बताया कि आज भी यह गाड़ी क्रेशर जोन में है और डस्ट भरवा रही है। इसी अाधार पर सुरेंद्र व विकास ढूंढ़ते हुए पहुंचे तो उन्होंने उसी नंबर का डंपर वहां दिखाई दिया। चालक ने गाड़ी पीछा करती देख शक हो गया और उसने डंपर कलियाणा स्थित पेट्रोल पंप पर खड़ी कर दी। इसके बाद सुरेंद्र ने पुलिस को फोन कर मौके पर बुला लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें