पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:स्कूलों को खोलने के लिए संचालकों ने कर रखी थीं पूरी तैयारियां, विभाग की तरफ से नहीं जारी हुई अधिसूचना

चरखी दादरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिक्षामंत्री ने 15 अक्टूबर से 9वीं से 12वीं कक्षा तक स्कूल खोलने के लिए की थी घोषणा

पिछले 8 महीनों से बंद स्कूलों को 9वीं से 12वीं कक्षा तक खोलने के लिए शिक्षा मंत्री द्वारा 15 अक्टूबर से स्कूल खोलने की घोषणा से गुरुवार को पूरे दिन निजी स्कूल प्रबंधक असमंजस की स्थिति में दिखाई दिए। लेकिन शिक्षा विभाग की तरफ से गुरुवार को स्कूल खोलने के लिए कोई भी लिखित अधिसूचना जारी नहीं हुई है। ऐसे में गुरुवार को भी स्कूलों में सिर्फ अध्यापकों से परामर्श लेने वाले विद्यार्थी ही बुलाए गए। दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री की घोषणा देखते हुए सभी निजी स्कूल संचालकों ने बच्चों के अभिभावकों से स्कूल खोलने के लिए राय लेनी शुरू की हुई थी।

ऑनलाइन फॉर्म भेजकर अभिभावकों से स्कूल खोलने की अनुमति व सहमति मांग रहे थे

15 अक्टूबर से स्कूल खुलने की घोषणा के बाद सभी निजी स्कूल संचालकों ने पूरी तैयारियां की हुई थी। सभी स्कूल अपने अपने विद्यार्थियों के पास ऑनलाइन फार्म भेजकर उनके अभिभावकों से स्कूल खोलने की अनुमति व सहमति मांग रहे थे। जिसमें 50 प्रतिशत अभिभावकों ने स्कूल खोलने के लिए सहमति भी जताई हुई थी।

एससीआर स्कूल के प्रिंसीपल नरसिंह चाहार ने बताया कि उन्होंने स्कूल खुलने की संभावनाओं को लेकर पहले ही सभी बच्चों के पास पॉकेट सैनिटाइजर, पानी की बोतल व फेस मास्क लेकर आने के लिए कहा हुआ था। स्कूल में बच्चों के प्रवेश करवाने से पहले उनका तापमान जांचने के लिए मशीन व सैनिटाइज करने के लिए भी मशीन लगाई हुई हैं। सभी क्लास रूम में सिर्फ 10 से 15 बच्चों के बैठने का प्रबंध किया हुआ था। लेकिन स्कूल खुलने के लिए कोई भी अधिसूचना नहीं मिली है। ऐसे में गुरुवार को भी पहले की तरह ही परामर्श लेने वाले बच्चे ही स्कूल पहुंचे हैं।

नियमों की पालना करनी होगी

गुरुवार से स्कूल खोलने के लिए हमारे पास कोई अधिसूचना नहीं पहुंची है। पहले की तरह ही बच्चे परामर्श लेने के लिए ही स्कूल जा सकेंगे। वहीं इस दौरान भी स्कूल संचालकों को पूरे नियमों की पालना करनी होगी।-जयप्रकाश सभ्रवाल, जिला शिक्षा अधिकारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें