पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाढड़ा:काकड़ौली के ग्रामीणों ने चकबंदी व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की

बाढड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काकड़ौली हुक्मी गांव के ग्रामीणों ने उपायुक्त को मांगपत्र देकर गांव में चकबंदी कार्य में कुछ ग्रामीणों द्वारा तैयार की गई समिति पर भेदभाव बरत कर मनमर्जी से पैमाइश करवाने के मामले की जांच की मांग की। जजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ओमधारा श्योराण की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय पहुंचे। गांव काकड़ौली हुमी के ग्रामीणों ने बताया कि प्रदेश के चकबंदी विभाग द्वारा उनके गांव में वर्ष 2010 में चकबंदी कार्य पूर्ण करवाया उससे लोग पूरी तरह संतुष्ट थे और उसके बाद दो बार जमाबंदी कार्य भी किया जा चुका है।

लेकिन कुछ समय से गांव के लोग स्वयं की समिति बनाकर पैमाइश करने में जुटे हैं। उन्होंने जिला उपायुक्त से गांव में वर्ष 2010 में हुई चकबंदी को लागू करने की अपील की। इस दौरान राजबीर सिंह, समुंद्र सिंह, रामनिवास, सतपाल सिंह, सुमित्रा देवी, नरेन्द्र सिंह, अमरजीत सिंह आदि मौजूद थेे।

वहीं पैमाइश जारी कर काकड़ौली हुक्मी निवासी मानवीर नंबरदार, पूर्व सरपंच सीताराम शर्मा व मा. जयदीप श्योराण आदि ने बताया कि गांव में वर्ष 2010 में चकबंदी कार्य पूरा किया गया उसमें त्रुटियां रह गई थी। इनको दूर करने के लिए सभी ग्रामीणों नेे आम पंचायत में एक कमेटी का गठन कर अपने स्तर पर भाईचारे से पैमाइश की है जिससे सब संतुष्ट है। कई लोगों द्वारा जमीन पर नाजायज कब्जा करने की जानकारी मिलने पर वह जमीन छोडने की बजाए कमेटी पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं जिनको स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser