पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरीवाला:नहर की टेल पर एक दिन पहुंचा पानी फिर बंद, भेदभाव का लगाया आरोप

गोरीवाला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव जंडवाला, कालुआना और गंगा के रकबा में जंडवाला रजवाहा की टेल पर रविवार को पानी पहुंचने के बाद सोमवार को फिर नहर बंद हो गई जबकि जीरो हेड की और पानी लगातार चलाया जा रहा है। जिससे किसानों ने नाराजगी जाहिर करते हुए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को चहेतों को पानी देने और दूसरे किसानों से भेदभाव करने के आरोप लगाए हैं।

किसान सुशील, उपदेश माल, सहदेव जाखड़, अमन बिश्नोई, बलदेव, महावीर, सुधीर बिश्नोई, पवन व अन्य किसानों ने बताया कि लहरों की टेल पर मांग के बावजूद सिंचाई विभाग के अधिकारी पानी पूरा करने की व्यवस्था नहीं कर रहे हैं और मौजगढ़ हेड में पानी की उपलब्धता के बावजूद लहरों में सिंचाई के लिए विदाई के वक्त पानी ने देखकर मन मर्जी कर रहे हैं।

किसानों ने बताया कि हेड से बिना शेड्यूल और मंजूरी के पानी मेन ब्रांच में अवैध तरीके से लगातार चलाया जा रहा है जबकि दूसरी नहरों में किसी भी नहर को चलाने की बजाए चाहतों की सिंचाई पानी के दिन पानी छोड़ कर फिर से बंद किया जा रहा है। पिछले 2 सप्ताह में ऐसा कई बार हो चुका है और नहरों की सफाई व ओवरसाइज चल रहे लोगों को नियंत्रित करने की ओर अधिकारी कोई गौर नहीं कर रहे हैं।

सिंचाई विभाग के एस ई भी अनभिज्ञ
इस बारे में सिंचाई विभाग के एस ई आत्मा राम भांभू ने बताया कि मौजगढ़ हेड पर पानी की उपलब्धता नहीं है। हेड से जीरो डाउन में नहर के लिए पानी का कोई शेड्यूल नहीं है और मेरे पास इस दौरान में नहर में पानी छोड़े जाने की कोई रिपोर्ट नहीं है। जिसके चलते नहरे बंद है। जडवाला नहर में पुल का निर्माण कार्य चल रहा है।

खबरें और भी हैं...