असमंजस:पहले दिन शाम 6 बजे बाजार बंद करने में हुई देरी तो पुलिस ने सायरन बजा दी चेतावनी, धड़ाधड़ गिरे शटर

चरखी दादरी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में शाम 6 बजे बाद भी बाजार में खुली दुकानें। - Dainik Bhaskar
शहर में शाम 6 बजे बाद भी बाजार में खुली दुकानें।
  • शुक्रवार से बदला टाइम टेबल, मॉल और मार्केट शाम 6 बजे तक रहेंगे खुले, आवश्यक सेवाओं पर पाबंदी नहीं

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत सरकार द्वारा जारी नए दिशा निर्देशों के अनुसार जिले में भी मॉल व मार्केट शाम 6 बजे तक खुली रह सकेंगी। हालांकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें जैसे दूध व दवाइयां इत्यादि की दुकानें शाम 6 बजे के बाद भी खुली रहेंगी। रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जि़ला में आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। शुक्रवार शाम 6 बजने के बाद भी दुकानदारों में दुकान को बंद करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई दे रही थी। हर दिन की तरह की वो अपनी मर्जी से दुकान बंद करने की गफ्लत में थे। करीबन सवा 6 बजे पुलिस की राइडरों के सायरन बजने लगे और मार्केट में दुकानों के शटर फटाफट बंद होने शुरू हो गए।

दाह संस्कार में 50 व विवाह समारोह में 100 लोगों की अनुमति
जिले में सभी राजकीय व प्राइवेट स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई, कोचिंग इंस्टिट्यूट, लायब्रेरी तथा ट्रेनिंग इन्स्टिटूट और आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। य दाह संस्कार और विवाह समारोह में 50 और 100 लोगों से ज्यादा भाग नहीं ले सकते हैं, उन्हें भी कोविड व्यवहार तथा सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करना होगा।

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अभ्यास करने की रहेगी छूट
उपायुक्त ने कहा है कि जिला में सभी सिनेमा हॉल, थियेटर, मल्टीप्लैक्स, सभी स्पोट्र्स कॉप्लेक्स, स्टेडियम, स्विमिंग पूल इत्यादि खोलने पर प्रतिबंध जारी है। केवल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को इस नियम में छूट होगी, किसी बाहरी व्यक्ति अथवा दर्शक को स्टेडियम या खेल मैदान में प्रवेश की अनुमति नहीं है। जिले में आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं को छोडक़र सभी सरकारी तथा प्राईवेट संस्थानों के कार्यालयों में 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम करने की सलाह दी गई है।

ऑटो रिक्शा चालक वैक्सीनेट सवारियों को ही बैठाएं
उपायुक्त ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों जैसे सब्जी मंडी, अनाज मंडी, सार्वजनिक परिवहन (बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन), पार्क, धार्मिक स्थलों, रेस्टोरेंट्स, बार, होटल, डिपार्टमेंटल स्टोर्स, राशन की दुकानों, शराब व वाइन शॉप, मॉल्स, शॉपिंग कांप्लेक्स, सिनेमा हॉल, हाट, स्थानीय बाजार, पेट्रोल पंप व सीएनजी स्टेशन, एलपीजी सिलेंडर कलैक्शन सेंटर, मिल्क बूथ, योगशाला, जिम व फिटनेस सेंटर, सभी सरकारी, बोर्ड, निगम कार्यालयों, निजी व सरकारी बैंकों में उन्हीं व्यक्तियों को प्रवेश की अनुमति मिलेगी, जिन्होंने कोविड रोधी वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई है। इन आदेशों की अनुपालना संबंधित संस्थाओं के मालिक व प्रबंधन की जिम्मेवारी होगी। ट्रक व आटो रिक्शा यूनियन भी केवल वैक्सीन लगवा चुके लोगों को वाहन में बैठाएंगे।

खबरें और भी हैं...