पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:कितलाना टोल पर आज हजारों किसान पहुंचेंगे, आएंगे टिकैत

चरखी दादरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जन जागरण अभियान के तहत रानीला, नीमली में दौरा किया

तीन कृषि कानून के विरोध में जन जागरण अभियान के तहत शनिवार को रानीला एवं नीमली में दौरा किया गया। मॉडल जिला बनाओ संगठन के युवा विंग के प्रधान अधिवक्ता अनिल साहू व सुनील बलहारा ने बताया कि एक राष्ट्र एक बाजार की अवधारणा के अंतर्गत नए कानूनों में बड़े व्यापारियों एवं आयोजकों को पर्याप्त कानूनी अधिकार दिए गए हैं।

कानून की धारा 6(2) खरीदार एजेंसी को फसल की नमी व गुणवत्ता को जांचने परखने का अधिकार देती है। जो किसान के हित में नहीं है किसान एवं खरीदार के बीच में उत्पन्न विवाद के निपटारे के लिए सुलभ बोर्ड व्यवस्था की व्यवस्था की गई है। जिसमें एसडीएम एवं डीसी को ही शक्तियां दे रखी हैं।

साहू ने बताया कि कल होने वाले किसान सभा कितलाना मोड पर चरखी दादरी मॉडल जिला बनाओ संगठन की विशेष भूमिका रहेगी। संगठन की तरफ से हजारों की संख्या में लोग इस टोल टैक्स पर आएंगे एवं विभिन्न विभिन्न गांवों में अलख जगाने के लिए लोगों को निमंत्रण भी दिया गया है। साहू ने बताया मॉडल जिला बनाओ संगठन राकेश टिकैत एवं गुरुनाम चंढूनी को सम्मानित किया जाएगा।

इस मौके पर करतार सिंह, वजीर सिंह, हंसराज फौगाट, राजेश फौगाट, प्रदीप ढांडा, विरेश सांगवान, अजीत, प्रकाश, देवेंद्र चौहान सोढ़ी, सुंदर सिंह चौहान, विशेष परमार, दीपेंद्र तिवारी, अक्षय कुमार, रितेश चौधरी, महिंद्र, राजेश, प्रभु राम, चेतराम नंबरदार, प्रभु राम,देवेंद्र सिंह यादव,भरपूर यादव, तेजवीर यादव, राजवीर सिंह यादव आदि मौज्ूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें