पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बंद का ऐलान:आईजी के आश्वासन के बाद टला कल का बंद, 5 मार्च को होगी सर्वखाप की बैठक

चरखी दादरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिंदर हत्याकांड को लेकर 17 सदस्यीय कमेटी ने सोमवार को रोहतक में आईजी संदीप खिरवार से मुलाकात कर विस्तृत बातचीत की। कमेटी ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए के लिए सभी दोषियों को गिरफ्तार करने, मृतक बिंदर परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद करने के साथ बिंदर की विधवा को योग्यता अनुसार पक्की सरकारी नौकरी देने की बात रखी।

पूरे मामले पर आईजी संदीप खिरवार ने माना कि इस मामले में बड़ी लापरवाही हुई है और इसमें दोषियों को कोई रियायत नहीं दी जाएगी साथ में सरकार से आर्थिक मदद और नौकरी बाबत आज ही अनुशंसा पत्र लिखकर बात करने का ठोस आश्वासन दिया। उन्होंने इसके लिए 10 दिन की मोहल्लत मांगते हुए दादरी बंद की कॉल स्थगित करने को कहा।

मुलाकात करने गई कमेटी ने आपसी विचार विमर्श के बाद सरकार को 10 दिन का टाइम दिया और बंद को स्थगित करने का फैसला लिया। सर्वसम्मति से सबने 5 मार्च को सर्वखाप की बैठक बुलाने का निर्णय लिया जिसमें सामाजिक, व्यापारी, किसान और कर्मचारी संगठन भाग लेंगे।

दादरी से निर्दलीय विधायक और खाप सांगवान 40 के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि सरकार ने इस मसले को जल्द हल नहीं किया तो 5 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में आवाज उठाई जाएगी। इतने दिन बीत जाने के बाद भी इतनी बड़ी घटना पर गृहमंत्री की चुप्पी हैरान करने वाली है।

कमेटी में सर्वजातीय फौगाट खाप 19 के प्रधान बलवंत नंबरदार, मृतक बिंदर के पिता कृष्ण कुमार, चिड़िया पंचगामी के प्रधान राजबीर शास्त्री, हवेली बारह के प्रभुराम गोदारा, इमलोटा सतगामा के ओमप्रकाश कलकल, अन्नदाता यूनियन के रामकुमार कादयान, किसान नेता राजू मान, व्यापार मंडल के प्रधान रविंद्र गुप्ता, जयभगवान मस्ताना, बार एसोसिएशन के उपप्रधान अजय छिकारा, सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान राजकुमार, कर्ण सिंह, विनोद, पार्षद मनोज वर्मा, दिनेश कुमार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें