पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेरोजगारी:स्वदेशी उत्पाद अपनाकर कम की जा सकती है बेरोजगारी: सतीश

चरखी दादरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वदेशी जागरण मंच द्वारा सोमवार को आयोजन किया गया। वेबिनार में मुख्य वक्ता के रूप में स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह संगठक सतीश कुमार शामिल हुए। वेबिनार में स्वदेशी जागरण मंच के क्षेत्रीय अधिकारी विजय वत्स व प्रदेश संयोजक सत्येंद्र व प्रदेश सह-संयोजक संजय सूरा सहित प्रदेश व जिला सत्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।

वेबिनार को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह संगठक सतीश ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण देश प्रदेश में आर्थिक मंदी आई हुई है। जिसके कारण बेरोजगारी की समस्या बढ़ी है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की बढ़ती समस्या का समाधान काफी हद तक स्वदेशी को बढ़ावा देकर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम जितना अधिक लोकल उत्पादन को बढ़ावा देंगे, उससे बेरोजगारी आर्थिक मंदी से बाहर निकलने में उतनी ही अधिक सहायता मिलेगी।

उन्होंने कहा कि लोकल उत्पादन की जितनी अधिक मांग बढ़ेगी, उतने ही अधिक रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे और युवाओं को अपने घर के पास ही रोजगार मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को भी स्वावलंबन से आत्मनिर्भर बनने के लिए कार्य करना चाहिए। उनको रोजगार मांगने वाला बनने की बजाय रोजगार देने वाला बनना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग हमेशा विकासशील रहे हैं और औरों को रोजगार देने में सक्षम रहे हैं। इसलिए हरियाणा के लोगों खास कर युवाओं को आज के स्वयं का रोजगार करना चाहिए। उन्होंने कहा स्वदेशी जागरण मंच स्वयं रोजगार शुरू करने वाले ऐसे युवाओं का सम्मान करता है। इसी कड़ी में आज चरखी दादरी स्वदेशी जागरण मंच से प्रो. वेद प्रकाश लुहाच व हंसराज वत्स भी वेबिनार में उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें