पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डबवाली:रामगढ़ में गली बनाने का काम ठेकेदार को देने के मामले में मांगा जाएगा जवाब

डबवालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव रामगढ़ में पुरानी गली बनाए जाने में एस्टीमेट और ड्राइंग का पालन नहीं होने के मामले में तकनीकी और प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही की अब जांच होगी। उधर शिकायतकर्ता ने जिला प्रशासन से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने और निरीक्षण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी एक्शन लेने की मांग की है।

जिला प्रशासन ने डीडीपीओ को मामले के जांच के निर्देश दिए हैं जिसके बाद बीडीपीओ ओमप्रकाश मौके पर पहुंचे और गली में पानी निकासी की व्यवस्था को देखा। इस दौरान मामले के शिकायतकर्ता राकेश कुमार को मौके पर बुलाकर बोरवेल से पानी निकासी के निदान का प्रस्ताव बीडीपीओ ने रखा लेकिन शिकायतकर्ता ने मामले में भ्रष्टाचार को उजागर करते हुए गंभीरता से जांच कर कार्रवाई करने की मांग रखी। जिससे बीडीपीओ ने बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार की पोल सामने आने पर जांच की बजाय मामले को आपसी समझौते से निपटाने का सुझाव दिया। 

शिकायतकर्ता राकेश कुमार ने बताया कि इस दौरान अधिकारियों की मौजूदगी में सरपंच और भ्रष्टाचार करने वालों के समर्थकों ने दबाव बनाने की कोशिश की और डरा धमकाकर समझौता करने का प्रयास किया। जिसके बाद उन्होंने पूरे मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए एचसीएस अधिकारी से गली निर्माण में हुए भ्रष्टाचार और नियमों की अवहेलना की जांच करने की मांग की है। वहीं गली में रहने वाले परिवारों ने बीडीपीओ को मांग पत्र भेजकर गली निर्माण पूरा करने की मांग की है।

इस बारे में पंचायती राज विभाग के एक्सियन भरत सिंह ने बताया कि 10 लाख से कम का काम पंचायत और स्थानीय बीडीपीओ की मंजूरी पर ही हो जाता है। इस गली की मुझे जानकारी नहीं थी और अब यह मामला अब संज्ञान में आया है और सरपंच द्वारा सबलेट कर काम ठेकेदार से करवाया है तो कार्रवाई की जाएगी। मामले में लापरवाही बरतने वाले तकनीकी अधिकारियों से भी जवाब तलब करेंगे। एस्टीमेट और ड्राइंग के अनुसार पीडब्ल्यूडी के नियमों का पालन करते हुए ही गली का निर्माण पूरा होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें