पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राष्ट्रीय सेवा योजना का विशेष शिविर:बेहतर सेहत जीवन और समाज को आगे बढ़ाने में बड़े सहयोगी : डॉ. शिशुपाल

डबवाली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कालूआना गांव में स्थित में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के दूसरे दिन में स्वयंसेवकों ने विद्यालय तथा हॉस्पिटल के मध्य मार्ग पर सफाई अभियान चलाया। अभियान में विद्यालय प्रभारी संदीप कुमार तथा प्रबंधन समिति प्रधान रमेश कुमार ने निरीक्षण कर प्रोत्साहित किया। कैंप में विद्यार्थियों ने भोजन खुद तैयार करते हुए सामूहिक भोजन किया।

विद्यार्थियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए कार्यक्रम अधिकारी डॉ शिशुपाल ने कहा कि स्वच्छता स्वास्थ्य का सोपान है और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता हम और हमारे परिवार समाज को आगे बढ़ाने में बड़े सहयोगी हैं। हमारे वातावरण में आसपास की गंदगी अनेक रोगों का कारण बनती है इसलिए स्वयंसेवक खुद के आसपास इलाके में भी स्वच्छता की आदत डालें।

विद्यार्थियों ने कैंप के दौरान आरोग्य सेतु के लाभों को जाना तथा को प्रत्येक स्वयंसेवक में 20 व्यक्तियों को आरोग्य सेतु एप मोबाइल में इंस्टॉल करवाने का प्रण लिया। अंग्रेजी प्रवक्ता सुभाष ने कहा कि इस तरह के आयोजन से व्यक्ति में नेतृत्व, अनुशासन व ज़िम्मेदारी नामक तीन तरह की प्रतिभा का निखार होता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें