पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि:बारिश से खराब हुई बिजाई फिर हल चला रहे किसान

डबवाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपमंडल में 3 दिन पहले हुई 5 एमएम बारिश से गेहूं की बोई गई फसल करंड हो गई है। जिसके चलते बड़े रकबा में किसानों को दोबारा हल चलाने और बिजाई करने को मजबूर हो गए हैं। इसके अलावा नहरों में सिंचाई पानी उपलब्ध नहीं होने से सरसों की खेती भी प्रभावित हो रही है।

उपमंडल में इन दिनों गेहूं की बुवाई का दौर चल रहा है लेकिन पिछले 3 से 5 दिन में बड़े रकबा में की गई गेहूं की बुवाई बारिश के चलते प्रभावित हो गई है। इलाक़े में 3 दिन पहले हुई मात्र 5 एमएम बारिश में इससे पहले बोई गई फसल करंड हो चुकी है और अब गेहूं का उगाव नहीं होने के चलते किसानों को दोबारा हल चलाने और बिजाई करना पड़ रहा है। जिसके चलते किसानों को 2 से 3 हजार रुपए प्रति एकड़ का नुकसान भोगना पड़ रहा है।

गांव मटदादू के किसान खुश दीप सिंह, राजा, मनदीप सिंह, बलदेव कालू आना, मुकेश, अजय व गोरीवाला के राधेश्याम ने बताया कि गेहूं की फसल बुवाई करने के बाद बारिश हो गई और अब उन्होंने खेत में देखा तो फसल उगाई मुश्किल हो गया है। जिसके चलते खेतों में दोबारा हल चलाकर उगाव का इंतजार कर रहे हैं वहीं काफी खेतों में दोबारा बीज डालकर बिजाई करने को किसान लगे हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser