विरोध / महामारी के समय लोगों को आर्थिक नुकसान पहुंचा रही सरकार, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

डबवाली. शहर में सोमवार को कांग्रेस पार्टी की ओर से निरंतर बढ़ रही पेट्रोल एवं डीजल कीमतों के विरोध में सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसका आल इंडिया कांग्रेस कमेटी सदस्य व सीएम के पूर्व ओएसडी डॉ. केवी सिंह ने नेतृत्व किया और विधायक सहित कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया और एसडीएम की मार्फत राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए डॉ. केवी सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पूरे देश के आर्थिक हालात खराब हो गए। जिससे बेरोजगारी बढ़ गई और आमजन को रोजमर्रा की जिंदगी यापन करने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

ऐसे में जहां सरकार को आमजन को राहत देनी चाहिए थी, वहीं इसके विपरीत सरकार ने पिछले तीन महीनों में डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड 19 रुपए की वृद्धि कर आम आदमी की कमर तोडऩे का काम किया है जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें काफी कम हो चुकी है। विधायक अमित सिहाग ने कहा कि कांग्रेस सरकार में कच्चे तेल महंगे फिर भी रेट सस्ता था ।

कांग्रेस राज में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 118 डॉलर प्रति बैरल थी उस समय डीजल के रेट 62.50 रुपए से ज्यादा नहीं हुए जबकि आज कच्चे तेल की कीमत मात्र 40 डॉलर प्रति बैरल है और डीजल 80 रुपए बेच कर सरकार अपने देश की जनता का नुकसान करने में लगी हुई है। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना