पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डबवाली:बठिंडा हाईवे खुला तो आवागमन सुचारू होने से आमजन को मिली राहत

डबवाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली कूच पर निकले पंजाब के किसानों को रोकने के लिए 24 नवंबर की रात को पत्थर डालकर सील की थी सीमा

बठिंडा रोड नाके पर बीती 24 नवंबर की आधी रात को पुलिस प्रशासन की ओर से दिल्ली कूच पर निकले पंजाब के किसानों को रोकने को लेकर पंजाब सीमा सील की गई थी। जिसे सड़क पर पत्थर डालने से आवागमन पूरी तरह से बंद रहा और 3 दिन तक डबवाली से पंजाब की ओर जाने के लिए भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आखिर 27 नवंबर को किसानों ने नाका तोड़ा उसके बाद आमजन को आवागमन सुचारू होने से सुविधा मिली है।

शनिवार को हैवी वाहनों का ट्रैफिक भी खूब रहा। वहीं इस मामले में नाकाबंदी तोड़ने वाले पंजाब के किसानों पर केस दर्ज होने से आमजन में गुस्सा है और किसान संगठन भी सड़क पर पत्थर रखकर रोड बंद करने वाले प्रशासन भी पर भी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। शहर के तीन और पंजाब की सीमा लगती है। जिसमें फोरलेन हाईवे मलोट रोड के अलावा हैवी वाहन और बठिंडा शहर जुड़ा होने से नेशनल हाईवे 54 बठिंडा रोड पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक रहता है जबकि शहर के बीच में किलियांवाली रोड भी हरियाणा पंजाब में बंटी डबवाली शहर को जोड़ता है। डबवाली में लगते पंजाब से तीनों सीमाएं बंद कर दी गई थी।

लोगों को झेलनी पड़ी परेशानी

भटिंडा रोड हाईवे के दुकानदारों वाहन चालक और शहरवासियों ने बताया कि पुलिस प्रशासन की ओर से 3 दिन पहले ही पूरी तरह से बॉर्डर सील कर दिया गया। जिसके चलते पंजाब के किसानों को भी नहीं रोक सके लेकिन डबवाली शहर व पंजाब से आवागमन करने वाले आमजन और विशेषकर मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्हें रास्ता ढूंढने के लिए भटकते रहना मजबूर कर दिया। किसान मिट्ठू कंबोज ने कहा कि किसानों पर कार्रवाई करना भेद पूर्ण कार्रवाई है।

पुलिस प्रशासन की ओर से बनाई गई व्यवस्था को किसानों ने तोड़ा है इसलिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है. नाकेबंदी के लिए उच्च अधिकारियों की ओर से आदेश थे और उन्होंने स्थिति का मुआयना भी किया था।-ईश्वर सिंह, शहर थाना प्रभारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser