जांच शिविर का आयोजन:लायंस क्लब अक्स ने शुगर जांच कर आमजन को बांटे मास्क, कोविड-19 से भी किया सचेत

डबवाली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में बस स्टैंड पर रविवार को लायंस क्लब अक्स द्वारा शुगर जांच शिविर का आयोजन किया गया। साथ ही मास्क बांटते हुए आमजन को कोविड-19 के प्रति सचेत किया गया। क्लब की ओर से आमजन को मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस कायम रखते हुए कोरोना वायरस को हराने का आह्वान किया।

बस स्टैंड पर रविवार को सुबह 6:30 बजे से 9 बजे तक शुगर जांच शिविर और मास्क वितरण प्रकल्प का आयोजन अक्स प्रधान संदीप चावला की अध्यक्षता में किया। इस अवसर पर लायंस संगठन के प्रांतीय प्रशासक सतीश जग्गा और संभागीय अध्यक्ष शमिंदर मिगलानी विशेष रूप से उपस्थित रहे। क्लब उपाध्यक्ष सुरेश नागपाल, सचिव पंकज मेहता (पिंचू)और कोषाध्यक्ष धीरज गर्ग ने राहगीरों को निवेदन किया कि वह कोविड-19 नियमों का पालन कर उचित सामाजिक दूरी बनाकर रखें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें तथा मास्क जरूर पहने का आह्वान किया।

शिविर में क्लब द्वारा 250 लोगों को निशुल्क मास्क भी भेंट किए गए। क्लब सदस्य डॉ. सुनील नंदकानी और डॉ. विकास गुंबर ने 96 राहगीरों की मधुमेह जांच की। जिसमें से 39 लोगों में यह रोग पाया गया तथा 6 को पहली बार यह पता चला कि उन्हें मधुमेह है। चिकित्सकों ने आमजन को आगाह किया कि जीवनशैली और खानपान में उचित बदलाव करके तथा नियमित सैर और व्यायाम से इस बीमारी से बचा जा सकता है। मधुमेह विश्व की सबसे आम बीमारी का रूप ले चुकी है तथा हमारी सजगता ही इस पर काबू पाने में सहायक हो सकती है।

खबरें और भी हैं...