पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोडवेज बसों को गांव से निकलने की मांग उठाई:लोहगढ़ जोतांवाली से शहर के लिए बसों का टाइम हो रहा मिस, आरटीए को दी शिकायत

डबवाली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब व राजस्थान जाने वाली रोडवेज बसों को गांव से निकलने की मांग उठाई

गांव लोहागढ़ जोतांवाली रूट से डबवाली शहर के लिए चलने वाली कोऑपरेटिव सोसाइटी की प्राइवेट बस के टाइम मिस होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोसाइटी कि इन बसों में यात्रियों को सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाएं व किराए में छूट नहीं मिलने पर ग्रामीणों में नाराजगी बनी हुई है।

जिसके चलते ग्रामीणों ने बैठक कर आरटीए को शिकायत पर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही मुख्यमंत्री से गांव में रोडवेज बस लगाए जाने और गांव से होकर पंजाब व राजस्थान के लिए भी बसें शुरू करने की मांग उठाई है। ग्रामीणों करतार सिंह, गुरशरण सिंह, बलविंदर सिंह, जगसीर सिंह, जंग सिंह, सुनील, अजय, विपिन, मलकीत सिंह, पूर्व सरपंच कीरत सिंह, पूर्व चेयरमैन सुरेंद्र शर्मा व अन्य यात्रियों ने बताया कि उनके गांव से होकर डबवाली में 2 प्राइवेट मिनी बसें चलती है।

जिनमें 10 चक्कर लगाने का टाइम टेबल सरकार की ओर से तय किया हुआ है लेकिन सोसाइटी की बसें निजी तरीके से मनमानी कर चलाई जा रही है और उनमें 7 चक्कर ही लगाए जा रहे हैं। जिससे दोनों बसों के मिस हो रहे तीन तीन चक्कर से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वैसे भी सोसायटी की ओर से लगाई गई बस से मिनी होने से इसमें 35 यात्री बैठ सकते हैं और लोहगढ़ के साथ एक और जोतावाली व दूसरी ओर सकता खेड़ा के काफी यात्री भीड़ के चलते परेशानी में यात्रा करने को मजबूर होते हैं। ऑपरेटर बस को भी ओवरलोड चलाया जा रहा है। जिससे यात्रियों को जोखिम बना रहता है।

यात्रियों ने बताया कि बसों में सरकार की ओर से यात्रियों के लिए सीनियर सिटीजन को दी जा रही किराए में छूट और छात्राओं व पास धारक विद्यार्थियों को मिलने वाली छूट का लाभ देने में भी आनाकानी की जाती है। यात्री अधिकार मांगने वालों से अभद्र व्यवहार करते हुए टारगेट किया जा रहा है। जिसके चलते आरटीए से शिकायत करते हुए मामले की जांच करने और परमिट के अनुसार सभी चक्कर तय समय पर लगाना सुनिश्चित करने व गांव और पंजाब, राजस्थान को होकर आने जाने वाली रोडवेज बस से शुरू किए जाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें