पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डबवाली:राजस्थान कैनाल के पुलों की हालत सुधरवाने को चीफ से मिले

डबवाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक अमित सिहाग ने हरियाणा सिंचाई एवम् जल संसाधन के इंजीनियर इन चीफ राकेश चौहान से मुलाकात की। चीफ को ज्ञापन देते हुए पंजाब से राजस्थान को हल्का डबवाली से होकर जाने वाली राजस्थान कैनाल व सरहिंद लिंक चैनल तथा सरहिंद फीडर नहर पर बने पुलों की जर्जर हालत की तरफ ध्यान दिलवाते हुए उन्हें दोबारा बनवाने की मांग की। इंजीनियर इन चीफ ने इस पर संज्ञान लेने और समाधान का आश्वासन दिया है।

विधायक अमित सिहाग ने कहा कि पंजाब की ओर से डबवाली हलके में होकर राजस्थान जाने वाली बड़ी नहरों पर मुख्य सड़क डबवाली से संगरिया, गंगा से अबूबशहर, सुकेराखेड़ा से डबवाली रोड, गंगा से गांव चौटाला, कालूआना से जंडवाला बिश्नोईया, सकताखेड़ा से लोहगढ़ तक जाने वाले रास्तों पर जो पुल बने हैं वो अत्यंत जर्जर हालत में है।

इनमें दो पुल तो ऐसे हैं जिन्हें विभाग ने खुद कंडम घोषित कर बाकायदा बोर्ड लगाया हुआ है फिर भी सरकार इस और ध्यान नहीं दे रही और अगर जल्द इनका निर्माण न किया गया तो कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। विधायक ने चीफ को बताया कि उन्होंने जानकारी ली है कि उपरोक्त पुलों के रखरखाव का जिम्मा पंजाब डिवीजन और राजस्थान सरकार का है।

विधायक की मांग का संज्ञान लेते हुए मौके पर मौजूद भाखड़ा नहर के चीफ इंजीनियर ने राज कैनाल से सम्बन्धित राजस्थान के अधिकारी से संपर्क कर पुलों के हालातों से अवगत करवाते हुए जल्द इनके पुन:निर्माण करवाने का आह्वान किया लेकिन राजस्थान के अधिकारी ने कहा कि सरकार की नई वॉटर- वे योजना में राज कैनाल को भी शामिल किया है। इंजीनियर इन चीफ ने विधायक को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही उपरोक्त समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें