पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनहोनी का डर:जंडवाला बिश्नोईया में राजस्थान कैनाल पुल की दूसरी स्लैब धंसी, बड़े हादसे का बढ़ा खतरा

डबवाली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जंडवाला बिश्नोईया में राजस्थान कैनाल नहर पर सिरसा संगरिया रोड के बने पुल की दूसरी स्लैब धंस गई है। जिससे खस्ताहाल पुल पर हैवी वाहनों के आवागमन से बड़े हादसे का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों और वाहन चालकों ने विभाग से कुल को तुरंत रिपेयर कर सुरक्षित बनाए जाने की मांग की है। जंडवाला बिश्नोईया में राजस्थान केनाल नहर पर करीब 50 वर्ष पूर्व बने पुल की हालत खस्ता हो चुकी है।

पुल की जंडवाला की ओर से पहली स्लैब धंस चुकी है। इस पुल पर सिरसा संगरिया के अलावा चौटाला भारू खेड़ा से गोरीवाला की और परस्पर आने जाने वाले वाहनों का आवागमन दिन रात रहता है। जिससे पुल की दूसरी स्लैब धंसी होने से हैवी वाहनों के गुजरते वक्त बड़ा हादसा होने का खतरा बन गया है।

ग्रामीण और वाहन चालकों सुल्तान सिंह, योगेश बिश्नोई, संतोष पुनिया, महेंद्र वर्मा, सतपाल, सुभाष चंद्र, ओम प्रकाश योगी, रमेश कुमार व अन्य ने बताया कि नहर के पुल को तुरंत रिपेयर कर सुरक्षित बनाया जाए ताकि बड़े हादसे से बचाव हो और जल्द ही नया पुल बनाने का प्रोजेक्ट शुरू किया जाए ताकि नहर के दोनों ओर के इलाकों का आवागमन सुगम बना रहे।

उल्लेखनीय है कि डबवाली हलका में पंजाब की ओर से राजस्थान जाने वाली बड़ी नहर पर मुख्य सड़क डबवाली से संगरिया, गंगा से अबूबशहर, सुकेराखेड़ा से डबवाली रोड, गंगा से गांव चौटाला, कालूआना से जंडवाला बिश्नोईया, सकताखेड़ा से लोहगढ़ तक जाने वाले रास्तों पर पुल बने हैं वो जर्जर हालत में है। इनमें दो अबुब शहर व सुख़ेरा खेड़ा के पुल विभाग ने 2013 से कंडम घोषित किया हुआ है फिर भी सरकार इस और ध्यान नहीं दे रही है। इन पुलों के रखरखाव का जिम्मा पंजाब डिवीजन और राजस्थान सरकार का होने से स्थानीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी सुरक्षित नहीं बना रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser