पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिजली चोरी:ट्रांसफार्मर पर कुंडी लगा चलाई जा रही मशीन

डबवाली3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव गंगा में महा ग्राम योजना के तहत सीवरेज और पेयजल लाइन डालने के काम में चोरी की बिजली इस्तेमाल की जा रही है। शनिवार को बिजली निगम की टीम ने मौके पर पहुंचकर कुंडी से चल रहे लोड पर बिजली चोरी की कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही गांव में बड़े स्तर पर चल रहे काम के दौरान बिजली इस्तेमाल करने के सोर्स को लेकर भी जांच के आदेश दिए गए हैं।

गंगा में अबूबशहर रोड फिरनी पर पेयजल के लिए डीआई पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है। पाइप को कटर से काटने के लिए कंपनी की ओर से कोई बिजली कनेक्शन नहीं लिया गया है बल्कि सीधे ट्रांसफार्मर से कुंडी लगाकर कटर व अन्य उपकरण चलाए जा रहे हैं। साथ ही गांव में अन्य साइटों पर चल रहे कंस्ट्रक्शन वर्क के दौरान भी नॉन डोमेस्टिक सप्लाई की बजाए कुंडी और कई घरेलू कनेक्शन से बिजली इस्तेमाल करने का खुलासा हुआ है।

शनिवार को सूचना के बाद बिजली निगम उच्च अधिकारियों ने जूनियर इंजीनियर के नेतृत्व में टीम को मौके पर पहुंचा। जेई रजत कुमार व सुभाष चन्द्र ने बताया कि मौके पर ट्रांसफार्मर से कुंडी लगाई पाई गई और उससे कंस्ट्रक्शन वर्क के लिए एक किलो वाट लोड की बिजली चोरी पकड़ी गई है। जिसकी वीडियोग्राफी सहित रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

बिजली निगम के एक्स ई एन डीआर वर्मा ने बताया कि बिजली चोरी पकड़ी गई है और बाला जी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा नॉन डोमेस्टिक सप्लाई के कनेक्शन लिए गए हैं या नहीं इसकी जांच शुरू कर दी गई है। बिना कनेक्शन के अब तक कंस्ट्रक्शन वर्क में किस सोर्स से बिजली इस्तेमाल की गई इसकी भी जांच करते हुए पूरी रिकवरी की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें