पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:चौटाला नहर टूटने से दोपहर बाद पहुंचा पानी, टेल पर फिर भी टोटा

डबवाली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिंचाई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के प्रति रोष

चौटाला नहर रात को फिर से टूटने के चलते रविवार को दिनभर टेल पर पानी नहीं पहुंचा। इससे किसानों में सिंचाई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के प्रति रोष बना हुआ है वहीं नहरों की टेल पर भी पानी पूरा रेगुलर नहीं मिलने और नहरों की मजबूती व सफाई में लापरवाही के चलते किसानों ने अधिकारियों से सुचारू व्यवस्था की मांग की है।

वहीं ड्यूटी में कोताही बरतने वाले स्टाफ पर कार्रवाई की मांग की है। किसान विनोद शर्मा, दयाराम उलानिया, ओम प्रकाश, सुरजीत, उपदेश, सुरेंद्र व अन्य किसानों ने बताया कि चौटाला नहर पर रविवार को उनकी पानी की बारी में नहर खाली मिली और पता चला कि रात को नहर फिर से टूट गई है। जिसके बाद किसान भी मौके पर पहुंचे। वहां मौजूद सिंचाई विभाग के स्टाफ से बंदी के दौरान नहरों की सफाई और मजबूती नहीं कराए जाने पर लापरवाही से नाराजगी जाहिर की।

साथ ही टेल पर पानी पूरा पहुंचना रेगुलर सुनिश्चित करने के अलावा नहर टूटने से खराब हुई पानी की बारी की भरपाई किए जाने की मांग उठाई। साथ ही सिंचाई विभाग के उच्च अधिकारियों से मामले में संज्ञान लेने और व्यवस्था सुचारु कर मौजूदा समय में फसल बिजाई के लिए जरूरी पानी पहुंचाए जाने में ड्यूटी निभाने की मांग की है।

इसी प्रकार भारू खेड़ा नहर के किसानों ने भी पानी टूटने से हुए नुकसान की भरपाई की मांग उठाई है जबकि जंडवाला रजवाहा नहर की टेल पर भी पानी रेगुलर पूरा नहीं होने से किसानों ने भरपाई की मांग की है और नहर के तटबंध को मजबूत करते हुए टूटने से पहले व्यवस्था करने की मांग उठाई है। किसानों ने बताया कि मौजगढ़ हेड से पूरा पानी किसानों को देकर सभी मोगों और टेल का पानी पूरा करने में सिंचाई विभाग के अधिकारी लगातार लापरवाही बरत रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें