पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डबवाली:किसानों को बचाने के लिए एकजुट होना होगा : गदराना

डबवाली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव अबूब शहर में चौटाला हाईवे किनारे राजस्थान नहर पुल के पास चल रहे किसानों के हाईवे जमीन अधिग्रहण और नरमा मुआवजा के लिए धरना चौथे दिन भी जारी रहा। जिसे अब तक किसी अधिकारी ने पहुंचकर किसानों की सुध नहीं ली है। वहीं सभी गांव और राजनीतिक दलों से भी जनसमर्थन किसानों को मिल रहा है। मंगलवार को धरने पर पहुंचे पूर्व चेयरमैन एडवोकेट कुलदीप गदराना ने कहा कि खेत और किसान को बचाने के लिए समय-समय पर संघर्ष करना पड़ा है और आज भी यह दौर जारी है।

वर्तमान हालात और अधिक विकट है और सरकार किसान की सुनने को राजी नहीं है जबकि किसानी के बिना किसी का कोई जीवन नहीं है। पूर्व चेयरमैन कुलदीप गगराना ने कहा कि खेत और किसानी को बचाने के लिए सभी को राजनीति से ऊपर उठकर और अपनी इच्छाओं व अभिलाषाओं से आगे बढ़कर लड़ाई लड़नी होगी ताकि खेती बची रहे।

उन्होंने कहा कि मौसम की मार से नरमा की फसल खराब हो चुकी है जबकि हाईवे निकालने के लिए किसानों की मनमर्जी रेट पर जमीन अधिग्रहित की जा रही है। ऐसा अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा और किसानों के लिए हर संभव समर्थन करते हुए लड़ाई को लड़ा जाएगा।

किसान नेता मिट्ठू कंबोज वह दयाराम चौटाला ने कहा कि धरने के चौथे दिन तक किसानों की किसी अधिकारी और सरकार ने सुध नहीं ली है। इससे पता चलता है कि प्रशासन और सरकार किसान के प्रति कितनी ढिलाई बरत रही है। इस मौके पर कुलदीप जम्मू, राकेश, छोटूराम चौटाला, चमकोर सुखेरा खेड़ा, संदीप रोझ सकता खेड़ा, मिट्ठू राजपुरा, रामप्रताप जोगेवाला, रामलाल अलीका, हरजिंदर डबवाली व अन्य किसान मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें