पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐलनाबाद:बेटी की शादी पर दुल्हे को भेंट दिए 11 पौधे

ऐलनाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीम मिशन ग्रीन की ओर से चलाए जा रहे एक हाथ एक पौधा अभियान के तहत सामाजिक कार्यकर्ता व टीम मिशन ग्रीन के संस्थापक सुभाष चंद्र प्रेमी ने अपनी बेटी की शादी में 11 पौधे दुल्हे के परिजनों को भेंटकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि रामअवतार पारीक, सुखदेव शर्मा,अनिल मोंगा व सोहनलाल सोनी के साथ मिलकर एक टीम की स्थापना की जो शादी विवाह या अन्य खुशी के पलों में हर जगह पहुंचकर पौधा भेंटकर उनकी खुशियों को बढ़ाने का कार्य करने का प्रयास करते हैं।

प्रधान प्रवीन शर्मा, सचिव सतविंद्र प्रकाश सिंह व प्रभारी साहिल प्रजापत ने बताया कि संगठन के संस्थापक सुभाष चंद्र प्रेमी की बिटिया की शादी पर एक नई मुहिम के तहत बैनर लगाकर लोगों को यह संदेश देने का प्रयत्न किया कि अन्न की बर्बादी को रोकने के लिए हमें उतना ही थाली में लेना चाहिए जितना हम अपने शरीर के मुताबिक ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इसका प्रचार हम ज्यादा से ज्यादा मीडिया के माध्यम से करेंगे ताकि शादी विवाह में अन्न की बर्बादी रुके। इस मौके पर टीम उप प्रधान पवन सांखला, नरजीत इन्सां, बबलू खिचवानीया, दयाराम स्वामी अशोक खिचवानीया, राजू सोनी व सीताराम भाटिया भी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser