नकली डीएपी मामले में पुलिस की कार्रवाई:नकली डीएपी बनाने के आरोप में 3 पर केस, पैक्स के कर्मी का पुत्र भी आरोपी

ऐलनाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के डबवाली रोड स्थित अनुपम स्कूल के नजदीक पुरानी दाल मिल में बुधवार को बरामद नकली डीएपी मामले में पुलिस ने संयुक्त मोर्चा की ओर से दी गई शिकायत व कृषि विभाग के अधिकारियों की अनुशंसा पर तीन लोगों के खिलाफ एफसीओ एक्ट,कॉपीराइट एक्ट, आर्म्स एक्ट, धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों में प्रताप नगर पैक्स के कर्मचारी का एक पुत्र भी शामिल है।

थाना प्रभारी राधेश्याम ने बताया कि पुलिस ने प्रताप नगर पैक्स में अधिकारी के तौर पर कार्यरत गांव निवासी परमजीत सिंह का पुत्र वीरेंद्र उर्फ राणा, गोदाम मालिक हिम्मतपुरा निवासी दीप पुत्र शेर सिंह व रानियां निवासी शंटी छाबड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कृषि विभाग के एसडीओ सतबीर सिंह व क्वालिटी कंट्रोलर सुखदेव सिंह ने कहा कि शिकायत मिली थी। संयुक्त किसान मोर्चा के सुरेंद्र सिद्धू व प्रकाश सिहाग का कहना है कि आरोपी काफी लंबे समय से नकली डीएपी बनाने का कार्य कर रहे थे।

जानिए...ये मिला गोदाम में

क्वालिटी कंट्रोलर सुखदेव सिंह, कृषि विभाग के एसडीओ सतवीर सिंह ने गोदाम का निरीक्षण किया तो उसमें इफको, उत्तम व चंबल आदि ब्रांड के थैलों में नकली यूरिया पैक की जा रही थी। अधिकारियों ने उत्तम डीएपी के 110 बंद बैग, यूरिया 25 बैग, उत्तम डीएपी के 120 खुले हुए बैग,कच्चे माल से भरे 177 बंद बैग, 556 सफेद खाली बैग,इफको डीएपी के नए खाली 200 बैग,300 खाली बैग उत्तम डीएपी।

बताया कि पुलिस ने नकली डीएपी का गोदाम पकड़ने वाले किसान गुरलाल को रिवाल्वर दिखाकर जान से मारने की धमकी देने के मामले में आरोपियों पर आर्म्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया। इसके अलावा धोखाधड़ी, फ़र्टिलाइज़र के एक्ट तथा कॉपीराइट उल्लंघन सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।''

राधेश्याम,थाना प्रभारी

खबरें और भी हैं...