पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नगर पालिका बोर्ड की अंतिम बैठक:ऐलनाबाद के चौराहों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे पालिका बोर्ड की अंतिम बैठक में लिए फैसले

ऐलनाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऐलनाबाद नगरपालिका कार्यालय में बैठक में उपस्थित पालिका अध्यक्ष व पार्षद - Dainik Bhaskar
ऐलनाबाद नगरपालिका कार्यालय में बैठक में उपस्थित पालिका अध्यक्ष व पार्षद

वर्तमान नगर पालिका बोर्ड की अंतिम बैठक शुक्रवार को पालिका कार्यालय में अध्यक्ष रविंद्र कुमार लढा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें पालिका की आय-व्यय का ब्यौरा रखा गया। वही कनिष्ठ अभियंता की रिपोर्ट पर बरसाती मौसम को ध्यान में रखते हुए शहर में स्थापित किए बोरवेल आदि की रिपेयरिंग व सफाई करवाने के बारे में प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया शहर के सभी मुख्य चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं ताकि शहर में होने वाली किसी भी अप्रिय घटना पर निगरानी रखी जा सके

सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर तय किया कि कैमरों के रखरखाव का खर्च पालिका वहन करेगी जबकि इसका कंट्रोल रूम पुलिस स्टेशन में होगा। इसके अलावा शहर में यूनीपोल व निर्धारित स्थानों पर होर्डिंग बैनर इत्यादि लगाने का ठेका देने के बारे में भी प्रस्ताव पारित किया गया। शहर के सामुदायिक शौचालयों की मरम्मत करवाने के बारे में प्रस्ताव पास किया गया।

नगर पालिका अभियंता की रिपोर्ट पर पालिका कार्यालय वाली भूमि पर मार्केट बनाकर ऊपर कार्यालय का निर्माण करवाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया जिससे पालिका की आमदनी में बढ़ोतरी हो सके। बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकारी भवनों में बोरवेल करवा कर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाए जाएंगे वही पालिका कर्मचारियों के लिए क्वार्टरों का निर्माण करने संबंधी प्रस्ताव भी पारित किया गया।

इसके अलावा विभिन्न पार्षदों के सुझाव पर उनके वार्डों में गलियों के निर्माण कार्य करवाने संबंधी प्रस्ताव भी पारित किया गया। वर्तमान पालिका बोर्ड का कार्यकाल 23 जून को समाप्त हो रहा है। बैठक में पालिका सचिव ऋषिकेश चौधरी, जेई अजय कुमार, सफाई निरीक्षक सुमित कुमार,अकाउंटेंट गिरधारी लाल सहित 11 पार्षद जिसमें सुरजाराम, ईशा सिंगला, सरवन कुमार, परमजीत कौर ,विजय गर्ग, प्रेम कुमार डोडा ,महेंद्र कुमार वर्मा, रमेश कुमार ,अनिल भादू उपस्थित थे।

पर्वतारोही हुकमचंद उर्फ चांद माही को दी आर्थिक सहायता
बैठक में उपस्थित सभी पार्षदों ने ऐलनाबाद के पर्वतारोही हुकमचंद उर्फ चांद माही के आगामी रशियन चोटी फतेह करने के लिए 11000 रुपये की सहयोग राशि प्रदान की। बता दें कि माउंटेनियर हुकम चंद 3 जुलाई को यूरोप की सबसे ऊंची चोटी फतेह करने के लिए रूस जा रहा है। मगर इस कार्य में उसे आर्थिक परेशानियां सामने आ रही है। इस पूरे प्रोजेक्ट पर करीब 2 लाख रुपये खर्च आएगा मगर उसके पास अब तक 70-80 हजार ही एकत्रित हुए हैं।

ऐलनाबाद के इस युवा पर्वतारोही को आर्थिक सहयोग की जरूरत है। इसी को देखते हुए आज पालिका बैठक में पार्षदों ने अपनी तरफ से उसे 11 हजार रुपये की सहयोग राशि प्रदान की। ताकि वह अपने लक्ष्य को हासिल कर सके मगर उसे अभी भी आर्थिक सहयोग की ओर दरकार है।

खबरें और भी हैं...