पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:ऐलनाबाद में मेगा अभियान शुरू, रानियां थाने में 40 कर्मियों के कोरोना जांच के लिए सैंपल

ऐलनाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना पर कंट्रोल करने के लिए व संक्रमितों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिला भर में स्पेशल सैंपलिंग अभियान छेड़ा। इसी अभियान के तहत शहर के अनेक मुख्य स्थानों पर सैंपलिंग का कार्य किया गया। सबसे पहले सिरसा रोड स्थित रेस्ट हाउस में यह अभियान शुरू किया गया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नायब तहसीलदार व अन्य कर्मचारियों के सैंपल लिए। उसके बाद बस स्टैंड, गांधी चौक, पंचमुखी चौक, अनाज मंडी व स्लम बस्तियों में भी सैंपलिंग का कार्य किया गया। उपमंडल नागरिक अस्पताल के डॉ. सुरेश गोदारा ने बताया कि सिविल सर्जन के आदेशों से आज मेगा सेंपलिंग अभियान शुरु किया गया है जिसमें सीएचसी ऐलनाबाद,पीएचसी जगमलेरां की टीमों को 300 सैंपल लेने का टारगेट मिला है।

इस अभियान के तहत बस स्टैंड पर सैंपल लिए गए जिसमें यात्रियों के नाम पते नोट कर लिया गया जिनकी रिपोर्ट आने पर उन्हें सूचित किया जाएगा। इस अभियान में पुलिस प्रशासन ने भी स्वास्थ्य विभाग का भरपूर सहयोग दिया। पंचमुखी चौक में गांव से आए लोगों व राहगीरों के सैंपल लिए गए।इसके अलावा गांधी चौक में भी सैंपल लिए। यह अभियान दिनभर चला।

वहीं रानियां में सर्दी के मौसम की शुरुआत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार घटने की बजाय तेजी से बढ़ती जा रही है जिसके लिए सतर्क रहना अति आवश्यक है अन्यथा कोरोना नुकसानदायक साबित हो सकता है। इसी बात को मध्य नजर रखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को अलर्ट करते हुए सभी सरकारी कार्यालयों में मौजूद कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए लिए जा रहे हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एसएमओ डा नरेश सहारण ने बताया कि शनिवार को पुलिस थाना रानिया में कार्यरत लगभग 40 कर्मचारियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। डॉ सहारण ने प्रशासन के निर्देशानुसार सरकारी संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों के सैंपल लेने का कार्य तेज कर दिया है।

सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले संस्थानों में कोरोना के संक्रमण ज्यादा बढ़ रही है जिसके चलते पुलिस थाना रानियां में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी पुलिसकर्मियों के सैंपल लिए हैं। टीम का नेतृत्व कर रहे डॉ अजय गुप्ता ने बताया कि पुलिस थाना के 40 कर्मचारियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं जिनकी रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

थाना प्रभारी ने कहा कि शहर में बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के लिए सादी वेशभूषा में पुलिस की टीम को तैनात किया गया है जोकि कोरोना के प्रति लापरवाही बरतने वाले लोगों के चालान करेगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश मिले हैं कि कोरोना के प्रति लापरवाही बरतने वाले लोगों के प्रति कड़ा शिकंजा कसा जाए उन्होंने समाजसेवी संस्थाओं से भी अपील करते हुए कहा कि व लोगों को जागरूक करें तथा सोशल डिस्टेंस व मास्क की अनिवार्यता समझे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser