आत्मनिर्भर भारत पर प्रतियोगिताएं आयोजित:राजकीय कन्या स्कूल में करवाया योगाभ्यास

ऐलनाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ऐलनाबाद में एनएसएस कैंप के सातवें व अंतिम दिन यातायात तथा आत्मनिर्भर भारत पर प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य मन्नाराम द्वारा की गई। विद्यालय के एनएसएस प्रभारी प्रेमलता पारीक तथा शीतल खांडेकर ने आए हुए विशिष्ट अतिथि कार्यकारी खंड शिक्षा अधिकारी जेपी बब्बर तथा मुख्य अतिथि योग शिक्षिका नीरज कटारिया का स्वागत किया।

कार्यक्रम में मंच का संचालन करते हुए भूगोल प्रवक्ता राकेश ढूंढाडा ने खंड शिक्षा अधिकारी के समक्ष 7 दिनों के हुए एनएसएस के कार्यक्रम को बताया। योग शिक्षिका नीरज कटारिया ने छात्राओं को योग अभ्यास के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन कुछ समय के योगाभ्यास से हम स्वस्थ व तंदुरूस्त रह सकते हैं। एनएसएस की छात्राओं द्वारा किए गए 7 दिनों के कार्य को कार्यकारी खंड शिक्षा अधिकारी ने सराहा।

स्वयंसेविकाओं द्वारा स्कूल की छात्राओं को कोविड वैक्सिनेशन के लिए जागरूक किया गया। इसके साथ साथ विद्यालय के अंदर छात्राओं ने नाटक प्रस्तुत कर नशे की रोकथाम, भ्रूण हत्या व आत्मनिर्भर भारत का संदेश दिया। इस अवसर पर आए हुए अतिथि गणों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। यहां विद्यालय के बजरंग लाल, मदनलाल, अशोक कुमार, सरोज बाला उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...