निर्माण कार्य में देरी:1 साल पहले सीवरेज डालने को खोदी 1100 मीटर सड़क का नहीं हो पा रहा पुनः निर्माण

जाखल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जाखल रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क जिसका निर्माण कार्य शुरू ना होने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। - Dainik Bhaskar
जाखल रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क जिसका निर्माण कार्य शुरू ना होने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।
  • सड़क का पुल निर्माण करवाने को पब्लिक हेल्थ विभाग ने जमा करवा रखे हैं 60 लाख रुपये

जाखल गांव से रेलवे स्टेशन तक की सड़क का निर्माण होने में अभी फिलहाल 1 महीने का समय और लगेगा। क्योंकि लोक निर्माण विभाग की ओर से अभी इस सड़क निर्माण के लिए टेंडर ही अलॉट नहीं किया गया है। अधिकारियों की मानें तो अगले कुछ ही दिनों में टेंडर अलॉट हो जाएगा। जिसके बाद सड़क का निर्माण शुरू हो जाएगा। लेकिन यही टेंडर प्रक्रिया पिछले 3 महीनों से सिरे नहीं चढ़ी है।

पब्लिक हेल्थ विभाग द्वारा 1 साल पहले इस रोड पर सीवरेज लाइन डालने का काम शुरू किया था। जिससे 1100 मीटर लंबी इस सड़क को तोड़ दिया गया था। लेकिन वही इस सड़क के निर्माण के लिए पब्लिक हेल्थ विभाग ने सड़क के पुनर्निर्माण पर आने वाले खर्च के तौर पर लोक निर्माण विभाग को 60 लाख की राशि भी जमा करवा दी है। जिसके बाद लगातार लोक निर्माण विभाग इसके टेंडर अलॉट होने की बात कर रहा है। लेकिन पिछले 2 महीनों से टेंडर अलॉट होने की प्रक्रिया विभागीय कार्यालयों में अटकी हुई है। सड़क का निर्माण ना होने के कारण यहां पर रहने वाले लोगों को पिछले कई महीनों से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिस जगह पर सीवरेज लाइन डाली गई है। वहां मिट्टी बहुत ज्यादा कमजोर है।

बरसात के दिनों में यहां दलदल बन जाती है। दिनभर उड़ती धूल एवं उबड़ खाबड़ कच्चे रास्ते पर वाहन चालकों को तो दूर पैदल चलने वालों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग लंबे समय से सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं। पीडब्ल्यूडी के एसडीओ रामफल का कहना है कि गांव से रेलवे स्टेशन तक की ग्यारह सौ मीटर सड़क के निर्माण के लिए पब्लिक हेल्थ विभाग ने 60 लाख की राशि को जमा करवाई है। जिसके लिए एक-दो दिन में ही टेंडर अलॉट हो जाएगा टेंडर अलॉट होने के साथ ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

पार्षदों ने ट्वीट कर रखी समस्या, काम शुरू करवाने की मांग

मामले में वार्ड नंबर 9 के पार्षद विक्रम सैनी, 8 के पार्षद बिक्रमजीत सिंह, 10 के पार्षद विकास कामरा, ह्यूमन राइट्स काउंसिल के डॉ राजेश शर्मा सहित शहर के गणमान्य लोगों ने मुख्यमंत्री एवं पब्लिक हेल्थ विभाग अधिकारियों को ट्वीट करते हुए सड़क निर्माण का कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाने की मांग की है। पार्षद विक्रम सैनी ने बताया कि विभाग के अधिकारियों का अब ट्वीट पर जवाब आया है कि अगले 15 दिनों तक इसका टेंडर अलॉट कर दिया जाएगा। जिससे साफ है कि अभी सड़क निर्माण कार्य शुरू होने में 1 महीने का समय और लग सकता है। जिससे लोगों को फिलहाल जल्द राहत मिलने की संभावना नहीं है।

खबरें और भी हैं...