पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:किलोमीटर पूरे होने पर बंद रही स्कीम की 12 बसें, हिसार, सिरसा व दिल्ली भेजी रोडवेज बसें

फतेहाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड पर हिसार जाने के लिए बस का इंतजार करते यात्री। - Dainik Bhaskar
बस स्टैंड पर हिसार जाने के लिए बस का इंतजार करते यात्री।
  • 1 बस को 1 माह में 9 हजार किमी चलाने की परमिशन, आज भी अतिरिक्त स्टाफ देगा सेवा

जिला रोडवेज में किलोमीटर स्कीम के तहत चल रही 15 में से 12 बसों के मार्च महीने के किलोमीटर पूरे होने पर मंगलवार को इन बसों का संचालन नहीं किया। किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली इन 12 बसों के संचालन नहीं करने के चलते जिला रोडवेज को हिसार, सिरसा, दिल्ली व गुरुग्राम रूटों पर रंगोत्सव की छुट्टी के चलते रुकी रोडवेज की लंबे रूटों की बसों का संचालन करवाना पड़ा। यहां बता दें कि ये 12 बसें आज भी नहीं चलेंगी जिसके चलते रोडवेज प्रशासन को बुधवार को भी उक्त रूटों पर बसें भेजने के लिए अतिरिक्त व्यवस्था करनी पड़ेगी।

गौरतलब है कि किलोमीटर स्कीम के तहत जिले में चल रही 15 बसों में से प्रत्येक बस को एक महीने में अधिकतम 9 हजार किलोमीटर ही चलाना होता है। 9 हजार किलोमीटर पूरे होने के बाद विभाग इन बसों का संचालन नहीं करवा सकता, जिसके चलते 30 व 31 मार्च को भी यह बसें नहीं चलेंगी।

जानिए... इन रूटों की बसों को किया एडजस्ट

यहां बता दें कि जिले से रोजाना दो-दो बसें जयपुर, गंगानगर, रावला, सालासर, सहतलाई, पंचकूला तथा तीन बसें चंडीगढ़ के लिए चलती हैं। रंगोत्सव की छुट्टी होने के चलते ये सभी बसें सोमवार को डिपो में पहुंच गई थी। इसलिए मंगलवार को उक्त संबंधित रूटों पर एक-एक बस जाने से इन रूटों की अतिरिक्त बसें खाली थी। इसलिए इन बसों को विभाग ने मंगलवार को हिसार, सिरसा, गुरुग्राम व दिल्ली रूट पर एडजस्ट किया था।

1 अप्रैल से किलोमीटर स्कीम की बसें फिर से ऑन रूट हो जाएंगी

लंबे रूट की बसें आज से अपने संबंधित रूट पर फिर से जाएंगी इसलिए जिला रोडवेज को आज भी उक्त चारों रूटों पर बसें भेजने के लिए अतिरिक्त व्यवस्था करनी पड़ेगी। विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उनके पास जो अतिरिक्त स्टाफ है उनके माध्यम से इन रूटों पर रोडवेज की बसों को भेजा जाएगा।

क्योंकि हिसार, सिरसा, दिल्ली व गुरुग्राम जिले के सबसे व्यस्त रूट हैं इसलिए इन रूटों पर बसों के फेरे मिस नहीं किए जा सकते। बता दें कि 1 अप्रैल से किलोमीटर स्कीम की सभी बसें फिर से ऑन रूट हो जाएंगी जिसके बाद परेशानी नहीं आएगी।

यात्रियों को करना पड़ा 15 मिनट तक इंतजार

हिसार, सिरसा, दिल्ली व गुरुग्राम की बसों के लिए विभाग ने एडिशनल व्यवस्था की थी इसलिए थोड़ी देरी हुई। जिसके चलते यात्रियों को हिसार, दिल्ली रूट पर बस के लिए औसतन 15 मिनट का इंतजार करना पड़ा। सामान्य तौर पर इन रूटों की बसें औसतन 8 मिनट के बाद मिल जाती हैं।

यात्रियों को नहीं आने देंगे परेशानी

किलोमीटर पूरे होने पर बंद हुई 12 बसों के स्थान पर एडिशनल व्यवस्था कर दी गई है। आज अतिरिक्त स्टाफ के सहारे बसें चलाई जाएंगी। यात्रियों को बसों के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हमारा प्रयास है कि यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना आए।'' -कृष्ण कुमार, जीएम, रोडवेज।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें